चंद्रपूर शहर में 17 जुलाई से 20 जुलाई तक तालाबंदी (लॉकडाउन) शादियों और समारोहों पर प्रतिबंध : जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार ने दी जानकारी #Chandrapur #Lockdown #Again

चंद्रपूर शहर में 17 जुलाई से 20 जुलाई तक  तालाबंदी (लॉकडाउन)

 शादियों और समारोहों पर प्रतिबंध  :
  जिलाधिकारी  डॉ कुणाल खेमनार ने दी जानकारी

 चंद्रपुर, 14 जुलाई (जिला माहिती कार्यालय, चंद्रपूर) : चंद्रपूर शहर में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, 17 जुलाई से 20 जुलाई तक अगले चार दिनों के दौरान पूर्ण तालाबंदी (लॉकडाउन) लागू की जाएगी।  तालाबंदी के दौरान, आवश्यक सहित सभी दुकानें बंद रहेंगी। तालाबंदी केवल चंद्रपुर शहर तक ही सीमित रहेगी।

  आज के वीडियो संदेश के माध्यम से बाहर से आने वाले प्रत्येक नागरिक के लिए संस्थागत अलगाव (इंस्टिट्यूशनल कोरंटिन) अनिवार्य है।  जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि अगर नागरिक जानकारी छिपाते हैं और प्रशासनिक कार्य में बाधा डालते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 यदि आवश्यक न हो तो नागरिकों को बाहर निकलना नही चाहिए।  मास्क का उपयोग अनिवार्य है और मास्क का सही इस्तेमाल करना चाहिए।  इसमें दैनिक कार्य पर काम करते हुए सुरक्षित दूरी (सोशल डिस्टनसिंग) पर काम करने की भी अपील की गई है।

 चंद्रपूर जिले में शादी समारोहों के कारण पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है।  उन्होंने आगे कहा कि शादियों और समारोहों पर कई प्रतिबंध लगाए जाएंगे। उन्होंने नागरिकों से शादियों और अन्य समारोहों  को कुछ समय के लिए स्थगित करने की भी अपील की। चेक पोस्ट पर निरीक्षण के समय नाम, मोबाइल नंबर, पता देना अनिवार्य होगा। चंद्रपूर जिले में प्रभावित लोगों को उचित उपचार दिया जा रहा है और कोविड केयर सेंटर में सभी चिकित्सा सुविधाएं दी जा रही हैं। यह संतोष की बात है कि जिले में एक भी पीड़ित की मौत नहीं हुई है।  यदि कोई लक्षण पाए जाते हैं, तो स्वास्थ्य विभाग को तुरंत सूचित करना आवश्यक है। यदि आपको कोई समस्या, शिकायत और जानकारी है, तो आपको टोल फ्री नंबर 1077 या 07172-261226 पर संपर्क करना चाहिए।