चंद्रपुर में आदिवासी उम्मीदवारों के लिए कौशल विकास, रोजगार और उद्यमिता की जानकारी और मार्गदर्शन



 चंद्रपुर, 15 मार्च: आदिवासी उम्मीदवारों के लिए प्रशिक्षु विदाई कार्यक्रम कौशल विकास, रोजगार और उद्यमिता सूचना और मार्गदर्शन केंद्र, चंद्रपुर में 3 /2019-2020 को आयोजित किया गया था।  कार्यक्रम की अध्यक्षता कौशल विकास रोजगार और उद्यमिता मार्गदर्शन अधिकारी कु.भाग्यश्री वाघमारे ने की।  साजन शेंडे, उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चंद्रपुर और जिला सूचना अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी प्रवीण टाके मुख्य अतिथि और मार्गदर्शक के रूप में उपस्थित थे।सी.डी.परिहार, शाताराम मडावी और संजय श्रीराम भी उपस्थित थे।

 आगंतुकों ने छत्रपति शिवाजी महाराज की छवि पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया।  एक मार्गदर्शक के रूप में मार्गदर्शन लेते हुए, उप क्षेत्रीय यात्रा अधिकारी साजन शेंडे ने प्रशिक्षुओं को हठ, दृढ़ता और अवसर लेने, समय की योजना बनाने और स्थिति का कोई कारण बताए बिना निरंतर प्रयास करने के निर्देश दिए।  उन्होंने यह भी कहा कि वह ग्रामीण क्षेत्रों से एक उम्मीदवार थे, जो स्थिति को बहादुर किए बिना अपने बल पर काम कर रहे थे।
 साथ ही उम्मीदवारों को अपने निर्देशित भाषण में जिला सूचना अधिकारी प्रवीण टाके

 लगातार प्रयास करके, हर कोई अपने पास मौजूद कौशल को पहचानना चाहता है और आगे बढ़ना चाहता है।  कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने प्रशिक्षुओं का मार्गदर्शन भी किया।

 इस अवसर पर रघुनाथ लाकड़े, रोहन गेडाम, प्रफुल्ल टेकाम, शीतल जम्भले ने अपनी सहानुभूति व्यक्त की, जबकि सतीश आत्माराम, अमोल गेडम, शीतल जम्भूले, श्रद्धा नान्हेवरे, स्वाति नन्नवारे ने दर्शकों का दिल जीत लिया।  इस अवसर पर प्रशिक्षुओं ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम, गुब्बारा प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, चम्मच गोली प्रतियोगिता, गीत गायन प्रतियोगिता, सममोह नृत्य का आयोजन किया।

 प्रतियोगिता, मोमबत्ती की रोशनी प्रतियोगिता आदि।  प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं।  सभी प्रतियोगियों को प्रोत्साहन पुरस्कार का वितरण किया गया।

 कार्यक्रम का संचालन प्रशिक्षु विशाल पेंडोर ने किया, जबकि परिचयात्मक चीयरलीडर

 ब्लॉगर द्वारा संचालित।  अंत में, प्रशिक्षु, शीतल जंबुले ने सभी को धन्यवाद दिया और प्रशिक्षण केंद्र ने घोषणा की कि कार्यक्रम समाप्त हो गया है।  इस समारोह में प्रशिक्षुओं द्वारा सहज भोजन किया गया।