क्या इसबार कोरोना लॉकडाउन से बदल सकता केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के पेपर जाँच का तरीका ?

लोकतंत्र की आवाज़ , न्यूज़ नेटवर्क
 चंद्रपुर , 5 अप्रैल : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली (सीबीएसई) ने एक परिपत्रक जारी किया है जिसमें बताया गया है कि कैसे होगी कक्षा 10 वी  और  कक्षा 12 वी की  बोर्ड परीक्षा के छात्रों की उत्तर पत्रिका की जाँच (चेकिंग)।
 कोरोना वायरस के संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश को 25 मार्च से 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया। ऐसे में केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 14 अप्रैल तक के लिए जाने वाली सभी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है । वैसे केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जानकारी दी है स्थिति सामान्य होने के बाद शेष बची परीक्षा और कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं के परिणाम जारी करेगी ।

 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 1 अप्रैल को सीबीएसई कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2020 के बारे में एक परिपत्रक जारी किया ।परिपत्रक के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 की नई तारीखों की घोषणा बोर्ड के उच्च शिक्षा अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद दी जाएगी । साथ ही बताया गया है कि इस बार बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कैसे करेगा । परीक्षा की तारीख की अपडेट आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर दी जाएगी