सुगंधित और नकली तंबाकू की बिक्री के लिए कर्फ्यू फायदेमंद साबित , नकली सुगंधित तंबाकू को किराने की दुकानों में चार गुना कीमत पर बेचा जा रहा ; खाद्य और औषधि प्रशासन से अपेक्षा


चंद्रपुर, 27अप्रैल (प्रतिनिधि) :  जो पदार्थ को पूरे महाराष्ट्र में बंदी है और लॉकडाउन में बंदी वाले पदार्थ पड़ोस के राज्यो की सीमा पार करके चंद्रपुर शहर और चंद्रपुर जिले में कैसे आ रहे? यही बात नागरिकों में चर्चा का विषय है।सुगंधित तंबाकू और सुगंधित सुपारी लॉकडाउन में भी चंद्रपुर शहर और जिले तीन से चार गुना कीमत में बिक्री जोरो से हो रही। चंद्रपुर शहर और जिले के कुछ किराने की दुकानों में सुगंधित और मिलावटी तंबाकू बड़ी मात्रा में बेची जा रही है , जो वर्तमान में कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की बिक्री कर रही हैं।  इससे खर्रा के शौकीन के स्वास्थ्य पर  प्रभाव पड़ सकता है।  हालांकि, खाद्य और औषधि प्रशासन इस गंभीर मामले को नजर अंदाज करता नजर आ रहा है। किराना दुकानदारों को तालाबंदी के तहत आवश्यक वस्तुओं को बेचने की अनुमति है।  लेकिन कुछ किराना दुकानदार चंद्रपुर शहर और पूरे जिले में सुगंधित और नकली तंबाकू बेचते हुए देखे जा रहे हैं।  इसलिए, सुगंधित और नकली तंबाकू की बिक्री के लिए कर्फ्यू फायदेमंद साबित हुआ है।  

चंद्रपुर शहर और जिले में कुछ व्यापारियों ने सुगंधित तंबाकू और तंबाकू उत्पादों को चार गुना कीमत पर बेचकर बहुत पैसा कमा रहे हैं। किराने की दुकानों पर नकली सुगंधित तंबाकू बेचा जा रहा है और नकली तंबाकू स्वास्थ्य के लिए खतरा है। इसलिए, नकली और सुगंधित तंबाकू से "वास्तविक" खाने वालों के स्वास्थ्य को प्रभावित होने की अधिक संभावना है। खाद्य और औषधि प्रशासन को इस गंभीर मामले पर ध्यान देना चाहिए। यह नागरिकों में चर्चा का विषय है।