बल्लारपुर शहर में पहिला कोरोना पॉजिटिव मरीज ,तिलक नगर का नागरिक मुंबई के धारावी से बल्लारपुर पोहुचा ,चंद्रपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज कुल की संख्या 14


चंद्रपूर ,23 मई (जिला माहिती कार्यालय):
 23 मई शनिवार को चंद्रपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।  जिला सर्जन डॉ निवृति राठौड़ द्वारा दी गई रिपोर्ट के अनुसार, बल्लारपुर के 37 वर्षीय नागरिक की रिपोर्ट आज दोपहर बाद सकारात्मक आई है।
         बल्लारपुर के तिलक नगर क्षेत्र के नागरिक 20 मई को मुंबई के धारावी से बल्लारपुर पहुंचे थे।  इस व्यक्ति के आने के दिन से ही संस्थागत संगरोध किया गया था।  22 मई की सुबह उनके स्वाब के नमूने लिए गए।  आज, 23 मई को, उनकी रिपोर्ट सकारात्मक आई।  इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।
     इससे पहले आज सुबह, चंद्रपुर शहर के बाबू पेठ क्षेत्र की एक युवती की रिपोर्ट सकारात्मक आई।  लड़की मुंबई में एक निजी संस्थान में स्टाफ नर्स के रूप में काम कर रही थी।  इससे पहले, लड़की 22 दिनों के लिए मुंबई के एक होटल में संस्थागत संगरोध में थी। वह 16 मई को मुंबई से चंद्रपुर आई। वह तब से एक घरेलू संगरोध है।  लक्षणों का अनुभव करने के बाद उसे 20 मई को चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  युवती का स्वाब 21 मई को सैंपल लिया गया था।  नागपुर से उसकी रिपोर्ट कल देर रात सकारात्मक आई।
      लड़की के माता, पिता और बहन से नमूने लिए गए हैं।  उन्हें संस्थागत अलगाव के अधीन भी किया गया है।
        23 मई को शाम 4 बजे आई रिपोर्ट ने अब कुल सकारात्मक रोगियों को 14 तक पहुंचा दिया है।  इससे पहले, पहला सकारात्मक रोगी 2 मई को चंद्रपुर जिले में पाया गया था।  फिर 13 मई को एक और मरीज मिला।  20 और 21 मई को कुल 10 मरीज पाए गए।  नतीजतन, रोगियों की कुल संख्या 14 सकारात्मक रही है।  2 मई को पाए गए पहले सकारात्मक रोगी को नागपुर से छुट्टी दे दी गई है।