चंद्रपुर जिले में, आज 21 मई गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव रोगियों (अब 9+, पूर्व में 3) की संख्या बढ़कर 12 हो गई


लोकतंत्र की आवाज़,चंद्रपूर

चंद्रपूर ,21 मई (जिमाका) :
  जिला सर्जन डॉ निवृति राठौर के अनुसार, कल देर रात नागपुर से प्राप्त एक रिपोर्ट में 9 पॉजिटिव मरीज मिले।  ये 9 मरीज इंस्टीटूअशनल कोराइन्टिन में हैं।  इनमें से 5 का चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।  इसलिए वन अकादमी के नए भवन में 4 लोग इंस्टीटूअशनल कोराइन्टिन में हैं।

 1) 19 मई को वन अकादमी में संस्थागत रूप से अलग हुए चार नागरिक नासिक मालेगांव एमआईडीसी में कार्यरत थे।  भंडारा कलेक्ट्रेट को संदेह था कि चारों नागरिक एक सकारात्मक रोगी के संपर्क में आए थे।  इसलिए वन अकादमी में रखा गया।  ये चार नागरिक चिरोली (मूल), जाम (पोम्भूर्णा) विसापुर (चंद्रपुर) वीरवा (सिंदेवाही) क्षेत्र से हैं।

 2)  पुणे के दंपति पहले वरोरा में संस्थागत अलगाव (इंस्टीटूअशनल कोराइन्टिन) में थे।  वर्तमान में एक मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है।

 3)  चंद्रपुर जिले के ताडाली क्षेत्र की एक 20 वर्षीय युवती का वर्तमान में एक मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

 4) चंद्रपुर जिले के आरवट (पठानपुरा गेट के बाहर) का एक 21 वर्षीय युवक ठाणे से लौटा।  मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

 5) ब्रह्मपुरी तालुका का एक 21 वर्षीय युवक दिल्ली से लौटा है और वर्तमान में चंद्रपुर के एक मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा है।

      ये सभी मरीज संस्थागत संगरोध (इंस्टीटूअशनल कोरंटिन) में हैं। इन्हें 19 मई को स्वैब कर दिया गया था।  सभी नागरिक बाहर से आए हैं और उनका समुचित इलाज चल रहा है।  नागरिकों को डरना नहीं चाहिए, ऐसी अपील की चंद्रपूर के जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार ने किया है।