लॉकडाउन - 4.0 की घोषणा: महाराष्ट्र में 18 मई से 31 मई तक लॉकडाउन


लोकतंत्र की आवाज़,चंद्रपूर

  मुंबई ,17 मई : देश में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बार फिर से कोरोना के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में तालाबंदी का निर्णय लिया है, जो 18 मई से 31 मई तक जारी रहेगा।

 लॉकडाउन 17 मई को निर्धारित है, जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है।  अब फिर से लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य में तालाबंदी 31 मई तक जारी रहेगी।  इसके अलावा, लॉकडाउन के दौरान रेड, ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में क्या उपाय करना है, इस बारे में नए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे।

 रेड ज़ोन (हॉटस्पॉट क्षेत्र) छूट नहीं है
 
 कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र में कोई छूट नहीं दी जाएगी।  इस क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा।  साथ ही, किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।  जरूरी चीजों की होम डिलीवरी की जाएगी।  केवल क्षेत्र की सुरक्षा में लगे कर्मचारियों और चिकित्सा कर्मियों को अनुमति दी जाएगी।

  जिन क्षेत्रों में कोरोना के मरीज नहीं हैं, उन्हें छूट मिल सकती है। इन क्षेत्रों की नियमित रूप से समीक्षा की जाएगी और कुछ क्षेत्रों को थोड़ा छूट दिया जाएगा। रियायतें देने से पहले दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा सभी उपाय किए जाएंगे, ताकि कार्यालयों, कार्यस्थलों, कारखानों या संस्थानों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखी जा सके।