विशेष जांच के लिए कोरोना मरीज को नागपुर स्थानांतरित कर दिया गया , पॉजिटिव मरीज के 44 संपर्कों में से 24 नमूने नेगेटिव


      मरीज के बेटे की रिपोर्ट भी नेगेटिव

     जिले में केवल एक रोगी ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

     जिले के नागरिकों को तालाबंदी का पालन करना चाहिए

      उदय वर्धा और नागपुर से बिहार कर्मियों को भेजेगा

     राज्य के बाहर से आने वाले नागरिकों की होम संगरोध

 चंद्रपुर दि 5 मई (जिमाका) : चंद्रपूर जिले में केवल एक मरीज कोरोना पॉजिटिव है। कोविड के अलावा अन्य बीमारियों की विशेष जांच के लिए शाम को मरीज को नागपुर स्थानांतरित कर दिया गया है।  रोगी के संपर्क में आए 44 नागरिकों के स्वाब नागपुर के कोरोना परीक्षण प्रयोगशाला में भेजे गए, जिनमें से 24 नमूने नकारात्मक हैं। मरीज के बेटे की रिपोर्ट भी नकारात्मक है। इससे पहले, पत्नी और बेटी की रिपोर्ट भी नकारात्मक थी।  जिलों में तालाबंदी की स्थिति जस की तस है और 14 दिनों के लिए बाहर से आने वाले हर मजदूर को घर का काम दिया जाता है।

 चंद्रपुर जिले में, विजयवाड़ा से चंद्रपुर के लिए एक विशेष ट्रेन आज सुबह 9 बजे लाई गई, जिसमें आंध्र और तेलंगाना राज्यों में फंसे 1,000 से अधिक श्रमिक थे।  सभी मजदूरों को उनके संबंधित गाँवों और घर में स्थानांतरित कर दिया गया।

 इस बीच, जिला सर्जन निवृति राठौर के अनुसार, चंद्रपुर जिले में वर्तमान में केवल एक सकारात्मक कोरोना रोगी है।  कुल 44 नागरिकों में से 24 की स्वाब रिपोर्ट पहले से ही रोगी के परिवार के सदस्यों के साथ-साथ उस क्षेत्र और अपार्टमेंट में जहां रोगी काम कर रहा है, नकारात्मक है।  रोगी के बच्चे की रिपोर्ट भी नकारात्मक है।  अन्य सात रिपोर्टें पहले ही नकारात्मक हो चुकी हैं, जिनमें मरीज की पत्नी और बेटी में से दो शामिल हैं। इस बीच, आगे की पूछताछ में आज 71 लोगों की सूची तैयार की गई है जो अब तक रोगी के संपर्क में हैं।

 इस बीच, बिहार के कार्यकर्ताओं को उनके राज्य तक पहुंचने के लिए कल दो अलग-अलग ट्रेनें वर्धा और नागपुर से रवाना होंगी।  जिला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इन दोनों स्थानों के रेलवे के लिए 15 तालुकों में मजदूरों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है और कल उन्हें वर्धा और नागपुर में संबंधित ट्रेनों में भेजा जाएगा।  इसके लिए उनके वाहन की व्यवस्था की जा रही है।

 इस बीच, जिला कलेक्टर डॉ कुणाल खेमनार ने आज तालाबंदी के संदर्भ में बात करते हुए दोहराया कि अतीत की तरह कोई भी दुकानें बिना जरूरी चीजों के नहीं खोली जानी चाहिए।  इसके अलावा, पुलिस को उन लोगों पर नज़र रखने के लिए निर्देशित किया गया है जो बिना किसी कारण के सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाते हैं और जो लोग गलत पोस्ट करते हैं जो सामाजिक जीवन को बाधित करते हैं।