चंद्रपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में 57 स्वैब नमूनों में से सभी 57 नमूने नेगेटिव , कोरोना मरीज की स्थिति स्थिर है; प्रतिबंधित क्षेत्रों में कोई मरीज नहीं




लोकतंत्र की आवाज़, चंद्रपूर

 चंद्रपुर, 10 मई (जिमाका): चंद्रपुर जिले के कृष्णानगर क्षेत्र में पाए जाने वाले एकमात्र मरीज की हालत स्थिर है।  इस मरीज के संपर्क में आए 57 नागरिकों की जांच की गई।  इनमें से 8 नमूने कल की प्रतीक्षा कर रहे थे।  सभी आठ नमूने प्राप्त हुए थे और अब 57 में से 57 रिपोर्ट नकारात्मक रही हैं।  प्रतिबंधात्मक क्षेत्र में भी, 10 मई के सर्वेक्षण में कोई संदिग्ध रोगी नहीं मिला।
          जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी मेडिकल बुलेटिन में 3 बजे तक प्राप्त सभी रिपोर्ट शामिल हैं।  यह स्पष्ट किया कि मरीज के संपर्क में आने वाले 89 लोगों को दर्ज किया गया था।  इन 89 लोगों में से 57 नागरिकों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए थे।  जिला स्वास्थ्य अधिकारी राजकुमार गहलोत ने कहा कि ये सभी नमूने नकारात्मक थे।  इस सकारात्मक रोगी के परिवार की सभी तीन रिपोर्टें पहले ही नकारात्मक हो चुकी हैं।
       इस बीच,महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग की 47 टीमें प्रतिबंधित क्षेत्र में काम कर रही हैं।  10 मई को, उन्होंने प्रतिबंधित क्षेत्र में 2,152 घरों में रहने वाले 8,540 नागरिकों का सर्वेक्षण किया।  इसमें उच्च रक्तचाप से ग्रस्त सांस की बीमारी के 7 संदिग्ध मरीज शामिल थे।  हालाँकि, इस संबंध में उनकी रिपोर्ट भी नकारात्मक रही है।
      जिले में कोरोना के संबंध में नवीनतम आंकड़े इस प्रकार हैं।  जिलों में अब तक 196 लोगों की स्वाब जाँच की जा चुकी है।  इनमें से, कृष्णा नगर में एक मरीज की केवल एक रिपोर्ट सकारात्मक थी।  196 में से, केवल दो रिपोर्टों का इंतजार है।

     जिले में चंद्रपुर महानगरीय क्षेत्र में इंस्टीटूअशनल कोराइन्टिन 142  और 93 तालुका स्तर पर किया गया है और की कुल संख्या 235 है।

     जिलों में अब तक जिले बाहर से आये नागरिक  की संख्या 51,976 है।  जिले में सबसे अधिक 44,149 लोग ग्रामीण क्षेत्रों में, 3,253 महानगरपालिका क्षेत्रों में और 4,574 लोग विस्थापित हुए हैं।  वर्तमान में 14 हजार 701 नागरिक घर में होम कोराइन्टिन  हैं।