चंद्रपुर जिले में बाहर जिले से 71,000 से अधिक नागरिकों का गृह अलगाव (होम कोरंटिन) पूरा


  4,000 से अधिक नागरिक होम कोरंटिन प्रकिया में, 

 शहर में प्रवेश करने वालों को अपना नाम पंजीकृत कराना चाहिए,

      कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 39,

      22 बाधित कोरोना मुक्त,

     एक्टिव पीड़ितों की संख्या 17,

    जिले में अब तक 76,000 से अधिक नागरिकों ने जिले में प्रवेश किया ,

 चंद्रपुर, 9 जून : चंद्रपुर जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है।  अब तक, 22 कोरोना-संक्रमित कोरोना को मुक्त और छुट्टी दे दी गई है।  जिले में सक्रिय रोगियों की कुल संख्या 17 है और इन रोगियों की हालत स्थिर है।  नागरिकों को धारा 144 का कड़ाई से पालन करना चाहिए।  यदि नागरिक प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो कार्रवाई की जाएगी ऐसे स्पष्ट निर्देश जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार ने  दिये है।

 दूसरे राज्यों, जिलों और रेड क्षेत्रों से यात्रा करने के कारण चंद्रपुर जिले में कोविड -19 संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है।  चंद्रपुर जिले में कुल राज्यवार और जिलेवार संख्या इस प्रकार है।
  दिल्ली -2, 
हरियाणा (गुड़गांव) -1, हैदराबाद -1, 
मुंबई -7, 
ठाणे -3, 
पुणे -6,
 यवतमाल -4, 
नाशिक -3, 
गुजरात -1, 
जलगाँव -1, 
ओडिशा -1, 
किसी भी तरह की यात्रा  कोई इतिहास नहीं है या सकारात्मक (पॉजिटिव)रोगियों के समूह में नहीं है - 9

 जिले में कुल 21 कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं।  इनमें से 12 कंटेन्मेंट जोन ने 14 दिन पूरे कर लिए हैं।  इसलिए, इस ज़ोन को बंद कर दिया गया है।  वर्तमान में जिले में 9 कंटेन्मेंट जोन कार्यरत हैं।  आज तक, कुल 21 नियंत्रण क्षेत्रों से आय एल आय रोगियों के 45 स्वैब लिए गए हैं।  इनमें से 44 नमूने नकारात्मक हैं और 1 नमूना लंबित है।

 रोगियों और अन्य सभी रोगियों के नियमित अनुवर्ती सभी रोकथाम क्षेत्रों में चल रहे हैं।  स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की एक टीम द्वारा 14 दिनों तक प्रतिदिन क्षेत्र के सभी परिवारों की आबादी का सर्वेक्षण किया जा रहा है। आय एल आय और सारी रोगियों की पहचान की जा रही है और उन्हें इलाज के लिए लाया जा रहा है।  आय एल आय और सभी रोगियों के स्वाब नमूने भी लिए जा रहे हैं।

 जिले में परीक्षण के लिए 1 हजार 793 स्वाब नमूने भेजे गए।  इनमें से 39 नमूने सकारात्मक (पॉजिटिव) हैं, 1 हजार 541 नमूने नकारात्मक (नेगेटिव) हैं और 213 नमूनों की प्रतीक्षा है।

 9 जून को, जिले में कुल संस्थागत अलगाव (इंस्टीटूअशनल कोरंटिन) में 1,139 नागरिक हैं।  ग्रामीण स्तर पर 466 नागरिक संस्थागत अलगाव में हैं। तालुका स्तर पर 366 नागरिक संस्थागत अलगाव में हैं।  इसलिए, जिला स्तर पर, 307 नागरिक संस्थागत अलगाव में हैं।

 विदेशी राज्यों से जिले में अब तक 76252  नागरिक आ चुके हैं। इसके अलावा, 71278  नागरिकों का घरेलू पृथक्करण पूरा हो चुका है और 4974 नागरिकों का होम कोरंटिन पूरा हो रहा है।

 अब तक चंद्रपुर में 2 मई (एक संक्रमित), 
13 मई (एक संक्रमित), 
20 मई (कुल में संक्रमित 10), 23 मई (कुल 7 संक्रमित),
 24 मई (कुल 2 संक्रमित), 25 मई (एक संक्रमित), 
31 मई (  एक प्रभावित), 
2 जून (एक संक्रमित), 
4 जून (दो संक्रमित), 
5 जून (एक संक्रमित), 
6 जून (एक संक्रमित), 
7 जून (11 संक्रमित) इस प्रकार जिले में कोरोना 39 संक्रमित हो गए हैं।  अब तक 22 मरीजों को ठीक करने के बाद छुट्टी दे दी गई है।  तो 39 में से सक्रिय पीड़ितों की संख्या अब 17 है।

 आप्रवासियों को पंजीकृत होना चाहिए और उनका स्वास्थ्य परीक्षण होना चाहिए:

 बाहर से आने वाले नागरिकों को चंद्रपुर शहर के शकुंतला लॉन में पंजीकरण और जांच करनी चाहिए।  जिले के अन्य तालुकों के बस स्टैंड क्षेत्र में स्वास्थ्य जांच और पंजीकरण का काम चल रहा है।  जिला प्रशासन ने एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में बाहर से आए प्रत्येक नागरिक से अपना नाम दर्ज करने और स्वास्थ्य जांच करवाने की अपील की है।