देश में कोरोना का महाविस्फोट, हर रोज कोरोना के नये - नये रिकॉर्ड #Covid-19

देश में कोरोना का महाविस्फोट,
हर रोज कोरोना के नये - नये रिकॉर्ड 

नई दिल्ली 23 जुलाई : देश में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा दिन-ब -दिन बढ़ता ही जा रहा है। भले केंद्र सरकार हमें बता रही है कि कोरोना वायरस से ठीक होने के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन असल बात ये है कि रोजाना कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या अपने खतरनाक ऊंचाई की ओर बढ़ रही है। इसके अलावा इस महामारी से मरने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

एक दिन में आए रिकॉर्ड पॉजिटिव केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय हर चौबीस घंटे में कोरोना वायरस पॉजिटिव केसेस के आंकड़े जारी कर रही है। इस हिसाब से पिछले चौबीस घंटे में आए कोरोना वायरस के मामलों ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले एक दिन में रिकॉर्ड 45,720 केस सामने आए हैं। इसके अलावा इस महामारी की वजह से पिछले एक दिन में रिकॉर्ड 1129 लोगों की मौत हुई है।

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 12.38 लाख से ज्यादा हो चुकी है। इस जानलेवा वायरस से अब तक देश में 29,861 लोग दम तोड़ चुके हैं। हालांकि कुल 7.82 लोग इस वायरस से ठीक भी हुए हैं।लेकिन अभी भी लगभग 4.26 लाख एक्टिव केस भारत में मौजूद है।