चंद्रपूर जिला पोलिस अधिक्षक डॉ महेश्वर रेड्डी का तबादला, अरविंद सालवे नये पोलिस अधिक्षक होंगे #SPChandrapur #DrMaheshwarReddy #ChandrapurPolice

चंद्रपुर,18 सितंबर : चंद्रपुर के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ महेश्वर रेड्डी को स्थानांतरित कर दिया गया है और जिले के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में अरविंद साल्वे, पुलिस अधीक्षक, भंडारा द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।  पिछले महीने सोशल मीडिया पर अफवाहें थीं कि डॉ महेश्वर रेड्डी का तबादला कर दिया गया था, लेकिन यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि उनका स्थानांतरण कहाँ किया गया था।

नए जिला पोलिस अधिक्षक अरविंद सालवे जो एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं, चंद्रपुर जिले को लाभान्वित करेंगे।  वर्तमान में, जिले में अवैध शराब माफिया व्याप्त है। डॉ  रेड्डी के कार्यकाल के दौरान, पुलिस उप-निरीक्षक छत्रपति चिडे की शराब माफिया द्वारा हत्या कर दी गई थी। लेकिन पुलिस प्रशासन ने उस समय सख्त कदम नहीं उठाया। 

कुछ समय बाद, एक अन्य शराब विक्रेता ने पुलिस को पीटा। वह आज तक पुलिस द्वारा पकड़ा नहीं गया है।  कानून और व्यवस्था हवा में है। केवल समय बताएगा कि नए पुलिस अधीक्षक इसे सुधारने के लिए क्या करेंगे। 

 यह नए जिला पुलिस अधीक्षक का संक्षिप्त परिचय है।  उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री के साथ गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज, औरंगाबाद से स्नातक किया।

उनके पास कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री है।  फिर उन्हें राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से पुलिस उपाधीक्षक नियुक्त किया गया।  

उन्हें पहले वर्धा जिले के हिंगनघाट में एक उप-विभागीय पुलिस अधिकारी के रूप में तैनात किया गया था।  

बाद में उन्होंने 1999 में गडचिरोली जिले के वडसा, देसाईगंज और भंडारा में उप-विभागीय पुलिस अधिकारी के रूप में कार्य किया।  

2008 में अमरावती के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, वह अमरावती में भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के पुलिस अधीक्षक बन गए।  बाद में उन्होंने नवी मुंबई यातायात शाखा के पुलिस उपायुक्त के रूप में पदभार संभाला।  

भंडारा में आने से पहले, वह मुंबई में राज्य विद्युत वितरण कंपनी की सुरक्षा और प्रवर्तन के लिए पुलिस अधीक्षक थे। 

  राज्य में बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए उनके काम की सराहना की गई।

राज्य सरकार ने गुरुवार देर रात छह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और 22 पुलिस अधीक्षकों के स्थानांतरण आदेशों की घोषणा की।  अधिकारियों को उनके नाम के सामने बताए गए स्थान पर स्थानांतरित किया जा रहा है।


16)  श्री।  वसंत जाधव, पुलिस उपायुक्त, रैपिड एक्शन पुलिस अधीक्षक, भंडारा दल, मुंबई शहर 

17) श्री प्रशांत हल्लकर पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय), पुलिस अधीक्षक, वर्धा, अमरावती शहर 

18) श्री अरविंद साल्वे पुलिस अधीक्षक, भंडारा |  पुलिस अधीक्षक, चंद्रपुर  

 19) श्री  विश्वास पानसरे, पुलिस अधीक्षक, रेलवे, नागपुर  पुलिस अधीक्षक, गोंदिया