महाराष्ट्र में भाजपा को समर्थन करने वाली निर्दलीय विधायक गीता जैन शिवसेना में शामिल #MLAGeetaJain #Shivsena #Mumbai

पूर्व भाजपा नेता और मीरा भायंदर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक गीता जैन  शनिवार को शिवसेना में शामिल हो गई। शिवसेना पक्षप्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उद्धव के निवास स्थान 'मातोश्री' में उद्धव ने गीता जैन के हाथों में 'शिवबंधन' बांध कर उन्हें आधिकारिक रूप से पार्टी में प्रवेश दिलाया। यह बीजेपी के लिए दोहरा झटका माना जा रहा है। 

इस बात की जानकारी उद्धव के बेटे और पर्यावरण मिनिस्टर आदित्य ठाकरे ने खुद ट्वीट कर दी।
उन्होंने लिखा कि, आज दोपहर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीरा-भायंदर की विधायक गीता जैन का आधिकारिक तौर पर मंत्री एकनाथ शिंदे, सांसद राजन विचारे, बिधायक प्रताप सरनाईक और MLC रविन्द्र फाटक जी उपस्थिती में पार्टी में स्वागत किया।

हम एक टीम के रूप में महाराष्ट्र राज्य की सेवा करने के लिए पार्टी में उनका स्वागत करते हैं।

गौरतलब है कि अभी एक दिन पहले ही भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने भी पार्टी को छोड़ एनसीपी (NCP) में शामिल हो गए। और उसके बाद अब मीरा-भायंदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक गीता जैन आज शिवसेना में शामिल हो गई हैं।
गीता जैन पहले बीजेपी में थीं, लेकिन स्थानीय नेता और पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता से विवाद के चलते और विधायक का टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ निर्दलीय विधायक का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

बताया जाता है कि, गीता जैन के साथ, मीरा भायंदर नगर निगम के कुछ नगरसेवकों के भी प्रवेश करने की संभावना है। इसलिए शिवसेना की ताकत बढ़ने वाली है।