WHO (डब्ल्यूएचओ) ने आरोग्य सेतु ऐप की प्रशंसा करते हुए कहा- इससे भारत को बहुत मदद मिली #ArogyaSetuApp #WHO

WHO (डब्ल्यूएचओ) ने आरोग्य सेतु ऐप की प्रशंसा करते हुए कहा- इससे भारत को बहुत मदद मिली

देश में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग जारी भारत अब घातक वायरस से लड़ाई जीतने की ओर बढ़ रहा है। WHO (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना के खिलाफ भारत के प्रयासों की सराहना की है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के प्रसार को ट्रेस करने में अहम रोल निभा रहे भारत के आरोग्य सेतु ऐप डब्ल्यूएचओ को भी तारीख की है। (डब्ल्यूएचओ) WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने कहा कि इससे स्वास्थ्य विभाग को बड़ी मदद मिली।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने कहा, 'भारत से आरोग्य सेतु ऐप को 150 मिलियन उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया गया है।

इसकी मदद से स्वास्थ्य विभाग को पता लगा कि कोरोना के ज्यादा मामले (क्लस्टर) कहां हो सकते हैं फिर वहां टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया।'

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संपर्क का पता लगाने इसके प्रसार को रोकने के लिए आरोग्य सेतु ऐप को लॉन्च किया था सभी इसे इस्तेमाल करने पर लगातार जोर दे रही है। ऐसा न करने वालों पर लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के लिए दंडात्मक प्रावधानों के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।
केंद्र सरकार के मुताबिक, आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लिकेशन कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की त्वरित पहचान करने के लिए शक्तिशाली उपकरण है। यह व्यक्तियों समुदाय के लिए एक ढाल के रूप में कार्य करता है। सरकार ने निर्देश दिया था कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रसाशनिक अधिकारी, लोगों को इस मोबाइल एप्लिकेशन को उपयोग करने की सलाह दें।