भंडारा हादसे पर CM ठाकरे का बड़ा आदेश , मोदी - शाह ने जताया शोक #BhandaraHospital

भंडारा हादसे पर CM ठाकरे का बड़ा आदेश 

मोदी - शाह ने जताया शोक

मुंबई: महाराष्ट्र के भंडारा में हुए भयानक हादसे में 10 नवजात शिशुओं की मौत के बाद कोहराम मच गया है। एक ओर जहां इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने शोक जताया तो वहीं राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे में मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच के आदेश जारी किये हैं।

भंडारा जिला अस्पताल में आग, हादसे में 10 शिशुओं की मौत
दरअसल, महाराष्ट्र के भंडारा डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में (District General Hospital) में शुक्रवार- शनिवार की रात भयानक आग लग गई। जिसकी चपेट में सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट आ गया।

आग इतनी भीषण थी कि न्यूबोर्न यूनिट में मौजूद 10 नवजात बच्चों (child Killed in Fire) की जलकर मौत हो गई। हालंकि अस्पताल प्रशासन ने इस दौरान 17 शिशुओं मे से 7 को बचाया लिया। वहीं 10 की मौत से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया।

सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए भंडारा अस्पताल हादसे में जांच के आदेश
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भंडारा जिला अस्पताल में लगी आग मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इस बाबत सीएम उद्धव ठाकरे की स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बातचीत हुई है। उन्होंने भंडारा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से भी बात कर हादसे के संबंध में जानकारी ली है।

गृह मंत्री अनिल देशमुख भंडारा के लिए रवाना
इसके अलावा महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख भंडारा में हालात का जायजा लेने और पीड़ित परिवार से मिलने के लिए घटनास्थल रवाना हो गए हैं। गृह मंत्री विमान से नागपुर पहुंचेगे, जहां से वे भंडारा जाएंगे। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री भंडारा के सरकारी अस्पताल का दौरा करेंगे और पुलिस अधीक्षक से बात कर घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट लेंगे।

भंडारा अस्पताल में हुए हादसे की जानकारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया। पीएम मोदी ने लिखा, महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी में हमने कई कीमती नन्हीं सी जान को खो दिया है। मेरी शोक संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं आशा करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

पीएम के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है।

राहुल गांधी ने लिखा की, महाराष्ट्र के भंडारा जिला सामान्य अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना बेहद दुखद है। उन बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं सीएम ठाकरे से अपील करता हूं कि वे घायलों और मृतकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करें।