चौंकाने वाली खबर : कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला सामने आया #CoronaVaccine #कोरोनावेक्सीनकीचोरी

चौंकाने वाली खबर : कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला सामने आया

ब्लैक मार्केट में बेचे जाने की आशंका

जयपुर, 14 अप्रैल : राजस्थान के राजधानी जयपुर से एक चौंकाने वाली खबर आई है। राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की कमी के बाद अब वैक्सीन की चोरी भी होने लगी है। जयपुर के एक सरकारी अस्पताल से को-वैक्सीन की 320 डोज चोरी हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज करा दिया है। स्वास्थ्य विभाग ये भी जांच करवाएगा कि कहीं वैक्सीन अवैध रूप से लगाने वाला रैकेट तो सक्रिय नहीं हो गया।
कोरोना वैक्सीन की चोरी का ये देशभर में पहला मामला है। खास बात ये है कि जब सीसीटीवी फुटेज की प्रड़ताल की गई तो जिस जगह से ये वैक्सीन चोरी हुई वहां का सीसीटीवी कैमरा ही काम नहीं कर रहा था। ऐसे में शक है कि अस्पताल के किसी कर्मचारी की मिलीभगत से ये चोरी की वारदात की गई है।

इस मामले में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि चोरी की गई वैक्सीन को ब्लैक मार्किट में बेचा जा सकता है। जो भी लोग वैक्सीन ले रहे हैं, उन्हें रजिस्टर्ड सेंटरों के माध्यम से ही ऐसा करना है, क्योंकि इन सारी चीजों का रिकॉर्ड भी मेंटेन रहना चाहिए। लेकिन, अगर कोई ब्लैक मार्किट में बेची गई वैक्सीन ले लेता है तो फिर उसके बारे में कोई जानकारी रिकॉर्ड में नहीं जा पाएगी।

ये खबर इसलिए भी चौंकाने वाली है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि जयपुर कोरोना वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है।