कोविड पर मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी ने की चर्चा , कहा - युद्ध स्तर पर काम करना जरूरी , कुछ राज्यों में स्थिति बहुत गंभीर #Covid-19 #PMModiMeeting

कोविड पर मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी ने की चर्चा ,

कहा - युद्ध स्तर पर काम करना जरूरी , 

कुछ राज्यों में स्थिति बहुत गंभीर

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 स्थिति पर मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। भारत ने कोविड-19 महामारी की पहली लहर की चरम सीमा को पार कर लिया है।
पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राज्यों में स्थिति बहुत गंभीर है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए फिर से युद्ध स्तर पर काम करना जरूरी है। तमाम चुनौतियों के बाद भी हमारे पास पहले की अपेक्षा बेहतर अनुभव और संसाधन हैं और वैक्सीन भी हमारे पास है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा किआज हम जितनी ज्यादा वैक्सीन की करते हैं, इससे ज्यादा हमें टेस्टिंग पर बल देने की जरूरत है। टेस्टिंग और ट्रेकिंग की बहुत बड़ी भूमिका है। टेस्टिंग को हमें हल्के में नहीं लेना होगा। कोविड मैनेजमेंट का एक बहुत बड़ा पार्ट vaccine wastage को रोकना भी है। vaccine को लेकर राज्य सरकारों की सलाह, सुझाव और सहमति से सही देशव्यापी रणनीति बनी है।
हमारे पास अब अभी संसाधन हैं, हमारा ध्यान सूक्ष्म-निरूद्ध क्षेत्रों पर होना चाहिए: प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ डिजिटल रूप से की गई चर्चा में यह बात कही। हमारे पास संसाधन हैं, अब अनुभव भी है, जांच (टेस्ट), पता लगाना (ट्रैक), उपचार (ट्रीट), कोविड उपयुक्त व्यवहार से संक्रमण की चरम सीमा को नीचे लाने में मदद मिलेगी। संक्रमित व्यक्ति को रोकना ही वायरस की रोकथाम का रास्ता है, हमें जांच को बढ़ाना होगा।