माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा ऐलान Microsoft

माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा ऐलान ,

 बंद होने जा रहा है 26 साल पुराना ये ऐप

माइक्रोसॉफ्ट ने जून 2022 में अपने प्रतिष्ठित इंटरनेट एक्सप्लोरर (आईई) ब्राउजर को बंद करने का ऐलान है, क्योंकि कंपनी इंटरनेट एक्सप्लोरर के भविष्य के बारे में योजना बना रही है, जिसे 1995 में माइक्रोसॉफ्ट एज में विंडोज 10 पर पेश किया गया था। जिस प्रकार से माइक्रोसॉफ्ट 365 ऑनलाइन सर्विस की तरफ से ie सपोर्ट की समाप्ति का ऐलान किया गया है, बीते एक वर्ष में माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर सपोर्ट से दूर जा रहा है।
कंपनी ने बुधवार को एक बयान में बताया, माइक्रोसॉफ्ट एज इस जिम्मेदारी को और ज्यादा संभालने में सक्षम होने के साथ, इंटरनेट एक्सप्लोरर 11 डेस्कटॉप एप्लिकेशन को 15 जून, 2022 को विंडोज 10 के कुछ वर्जन के लिए सपोर्ट से बाहर कर दिया जाएगा।
इंटरनेट एक्सप्लोररकभी सबसे व्यापक तौर उपयोग किया जाने वाला वेब ब्राउजर था, जिसने 2003 तक करीब 95 प्रतिशत उपयोग भागीदारी हासिल कर ली थी।

फायरफॉक्स (2004) तथा गूगल क्रोम (2008) के लॉन्च के साथ और एंड्रॉएड और आईओएस जैसे मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम की बढ़ती पॉपुलैरिटी के साथ इसका उपयोग शेयर घट गया है, जो इंटरनेट एक्सप्लोरर को सपोर्ट नहीं करता है। अगर आप घर पर इंटरनेट एक्सप्लोरर का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से बताया गया है कि आप तेज, अधिक सुरक्षित तथा अधिक आधुनिक ब्राउजिंग अनुभव का आनंद लेना आरम्भ करने के लिए 15 जून, 2022 से पहले माइक्रोसॉफ्ट एज के साथ जुड़ जाएं।