Maharashtra School Reopen : महाराष्ट्र में अब शहरी इलाकों में खुलेंगे स्कूल , "इस तारीख" से ग्रामीण क्षेत्रों में 5 वीं से 8 वीं तक के बच्चों को भी बुलाया

महाराष्ट्र में अब शहरी इलाकों में खुलेंगे स्कूल , 

17 अगस्त से ग्रामीण क्षेत्रों में 5 वीं से 8 वीं तक के बच्चों को भी बुलाया

#Loktantrakiawaaz
#SchoolReopenNews
मुंबई, 07 अगस्त: महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों (Corona Cases In Maharashtra ) में थोड़ा गिरावट आने के बाद राज्य सरकार ने ढील देना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने पहले ही कुछ स्कूल खोलने शुरू कर दिए हैं। जहां ग्रामीण क्षेत्रों में 8 वीं से 12 वीं के छात्रों के स्कूल खुल चुके हैं। इसके बाद सरकार अब 5 वीं से  8वीं तक के स्कूल खोलने (School reopen in Maharashtra) की भी तैयारी में है। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Maharashtra Education Minister Varsha Gaikwad) ने बताया कि 17 अगस्त से इन क्लॉस के लिए स्कूल खुलेंगे। इसके साथ शहरों में भी स्कूल खोले जाएंगे।

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ 17 अगस्त से स्कूल खोले जाएंगे।
ग्रामीण क्षेत्रों में 5 वीं से 8 वीं तक के स्कूल खुलेंगे तो वहीं शहरों में अब 8वीं से 12वीं के छात्रों के स्कूल खोले जाएंगे। गौर हो कि महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों में 8 वीं से 12 वीं तक के स्कूल 15 जुलाई से खुल चुके हैं. इसके तहत कोविड-19 महामारी के कारण बंद कम से कम 5,947 स्कूल को खोला गया था।

👉🏻  ग्रामीण क्षेत्रों में अबतक खुले 5,947 स्कूल
महाराष्ट्र राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के उप निदेशक विकास गराड ने तब बताया था कि राज्य में कुल 19,997 माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूल हैं, जहां कक्षा 8वीं से 12वीं तक 45,07,445 छात्र पढ़ते हैं। इन 19,997 स्कूलों में से ग्रामीण क्षेत्रों में 5,947 स्कूल 15 जुलाई से फिर से खुल गए हैं। तब पहले दिन कुल 4,16,599 छात्र स्कूलों पहुंचे थे। तब सरकार की ओर से कहा गया था कि स्कूल खोलने के लिए ग्राम पंचायतों को निर्देश दिया गया है कि स्कूल शुरू करने से पहले वे अभिभावकों से बात करें, विद्यार्थियों को एक साथ नहीं, बल्कि चरणबद्ध तरीके से बुलाया जाए।