कोरोना वायरस महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 अक्टूबर तक बढ़ी #ScheduledFlights #InternationalCommercialflights #servicessuspension #extendedtill31stOctober,2021 #DirectorGeneralofCivilAviation

कोरोना वायरस महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 अक्टूबर तक बढ़ी 

#Loktantrakiawaaz
#International Flights News
नई दिल्ली, 28 सितंबर:
International Flights कोरोना वायरस महामारी की वजह से नगर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

 डीजीसीए (DGCA) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है।

इससे पहले नगर विमानन महानिदेशालय कोरोना महामारी के कारण निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को 30 सितंबर तक बढ़ाने का फैसला लिया था। हालांकि, डीजीसीए ने कहा था कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर तय अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है। कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं 23 मार्च 2020 से स्थगित हैं। लेकिन, वंदे भारत मिशन के तहत मई 2020 से और जुलाई 2020 से चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय एयर बबल व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं।
भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित लगभग 28 देशों के साथ एयर-बबल समझौता किया है। दो देशों के बीच एक एयर-बबल समझौते के तहत उनकी एयरलाइनों द्वारा उनके क्षेत्रों के बीच विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा सकती हैं। डीजीसीए द्वारा जारी परिपत्र में यह भी कहा गया है कि स्थगन अंतरराष्ट्रीय कार्गो सेवाओं और विशेष रूप से उसके द्वारा अनुमोदित उड़ानों के संचालन को प्रभावित नहीं करता है।

Scheduled international commercial flights services suspension has been further extended till 31st October, 2021Office of Director General of Civil Aviation