फिर से बढ़ा चीन में कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन, सैकड़ों उड़ानें की गई रद्द, पढ़िए पूरी खबर #China #Corona #Lockdown #FlightCancelled

फिर से बढ़ा चीन में कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन

सैकड़ों उड़ानें की गई रद्द,

पढ़िए पूरी खबर

#Loktantrakiawaaz
बीजिंग, 21 ऑक्टोबर:  एक तरफ भारत (India) में कोरोना (Corona) के विरुद्ध लड़ाई में वैक्सीन टीकाकरण (Vaccination New Record) का नया रिकॉर्ड बना है और दूसरी तरफ जिस देश चीन (China) से कोरोना की उत्पत्ति हुई है, वहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से पैर पसारने लगा है।

मिली जानकारी के अनुसार चीन के कई शहरों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिम शहरों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए मामले तेजी से सामने आने लगे हैं और स्थानीय प्रशासन ने संक्रमण को रोकने के लिए कई सख्त कदम उठाना भी शुरू कर दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के फिर से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चीन में सैंकड़ों हवाई सेवाओं को रद्द ( Flights Cancelled) कर दिया गया है और एक बार फिर से मास टेस्टिंग (Testing) को बढ़ाया जा रहा है, इसके अलावा कई शहरों में स्कूलों को फिर से बंद (School Closed) कर दिया गया है। चीन की राजधानी बीजिंग (Bijing) की सीमाओं पर सख्त पैहरा कर दिया गया है और शहर में कई जगहों पर छोटे छोटे लॉकडाउन (Lockdown) लगाए जा रहे हैं।

प्रशासन ने संक्रमण के मामले सामने आने के बाद आदेश जारी कर दिया है कि इस क्षेत्र के लोग बिना जरूरी काम के घर से बाहर नहीं निकलेंगे। प्रशासन ने इनर मंगोलिया क्षेत्र (मंगोलिया Area) के सभी प्रवेश (Entry) और निकास (Exit) द्वार बंद कर दिया है। इसके साथ ही 36 हजार लोगों की कोरोना जांच का फैसला किया है। संक्रमण वाले क्षेत्रों में डिसइंफेक्शन का काम शुरू हो गया है।