Coronavirus: इस देश में कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड 1064 मौतें, जो महामारी के दौरान एक दिन की सर्वाधिक संख्या, सख्त लॉकडाउन की घोषणा #Corona #Pandemic #Lockdown #Russia #Masko #रूस

Coronavirus in Russia: रूस में कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड 1064 मौतें

➡️ जो महामारी के दौरान एक दिन की सर्वाधिक संख्या

➡️ सख्त लॉकडाउन की घोषणा

#Loktantrakiawaaz
Coronavirus in Russia: रूस में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी आई है. रिसर्चर का कहना है कि ऐसा AY.4.2 सब-वेरिएंट के कारण हो रहा है, जो मूल डेल्टा की तुलना में लगभग 10% अधिक संक्रामक हो सकता है.

रूस में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में डेल्टा वेरिएंट का एक नया सब-वेरिएंट पाया गया है. बताया जा रहा है कि यह नया सब-वेरिएंट कोरोना (Varient Corona) के डेल्टा वेरिएंट (Delta Varient) से अधिक संक्रामक है. रिसर्चस की एक टीम ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र करतने हुए बताया है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) का AY.4.2 सब-वेरिएंट मूल डेल्टा की तुलना में लगभग 10% अधिक संक्रामक हो सकता है.
👉🏻 डेल्टा की तुलना में अधिक संक्रामक
रूस (Rus) के रिसर्चर कामिल खफीजोव का दावा है कि रूस में रोजाना तेजी से सामने आ रहे नए संक्रमण के मामले और कोरोना संक्रमितों की मौतें इसी AY.4.2 सब-वेरिएंट के कारण हो रही हैं. उनका कहना है कि 'कोरोना वायरस के टीके (Corona Virus Vaccine) इस वेरिएंट के खिलाफ काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं. यह इतना अलग नहीं है कि एंटीबॉडी (Antibody) को बांधने की क्षमता को बदल सकता है.'

👉🏻 इंग्लैंड (England) में सामने आया AY.4.2 सबवेरिएंट
बताया जा रहा है कि बीते दिनों ब्रिटेन (Britan) में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी गई है. 15 अक्टूबर को जारी यूके (UK) स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि AY.4.2 सबवेरिएंट इंग्लैंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के लिए जिम्मेदार है. जिसके कारण 27 सितंबर के बाद से 6 प्रतिशत की तेजी देखी गई है.

👉🏻 राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दी Non Working Week की मंजूरी
रूसी विज्ञानी निकोले क्रायचकोव का कहना है कि कोरोना के डेल्टा वेरिएंट और उसके उपप्रकार प्रमुख बने रहेंगे. वहीं मॉस्को (Mosko) के मेयर (Mayor) ने गुरुवार को पिछले साल जून के बाद से सबसे सख्त लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है. इससे एक दिन पहले राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नवंबर की शुरुआत में एक सप्ताह के लिए Non Working Week के सरकारी प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. इस दौरान लोगों को पेड लीव्स दी जाएगी.

👉🏻 रूस में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 1,064 लोगों की मौत हुई.

👉🏻 जो महामारी के दौरान एक दिन की सर्वाधिक संख्या है
सरकार के कोरोना वायरस कार्यबल की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में गत 24 घंटे के दौरान कोरोना के 37,141 नए मामले आए. वहीं, 1,064 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 2,28,453 हो गई है, जो यूरोप में सबसे अधिक है. रूस में कोविड-19 की खराब होती स्थिति के मद्देनजर राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 30 अक्तूबर से सात नवंबर तक छुट्टी घोषित की है. रूस में पहले ही विस्तारित छुट्टी चल रही है. अधिकारियों का मानना है कि इस कदम से संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी. सरकार ने स्थानीय अधिकारियों को अपने स्तर पर भी पाबंदियों को सख्त करने का आह्वान किया है.