Maharashtra : ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई में लागू हुई धारा 144 #Omicron #Mumbai

Maharashtra : ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई में लागू हुई धारा 144

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 11 दिसंबर: महाराष्ट्र में ओमिक्रोन(Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुंबई में 2 दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई है ।शनिवार और रविवार को मुंबई में धारा 144 (Mumbai Curfew) लागू रहेगी।

इसके साथ ही शनिवार और रविवार को मुंबई में किसी भी तरह का कोई भी बड़ा सामाजिक या राजनीतिक कार्यक्रम नहीं हो सकता है।

मुंबई में ओमिक्रोन के कुल 5 मामले है जबकि महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 17 हो गए है इसको देकते हुए सरकार ने एहतियातन मुम्बई शहर में धारा 144 को लागू करने का निर्णय लिया है।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के सात नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मरीजों में से तीन मुंबई और चार पिंपरी चिंचवड़ में हैं। उनमें से चार को पूरी तरह से टीका लगाया गया है जबकि एक मरीज को टीके की एक खुराक मिली है। एक का टीकाकरण (Vaccination) नहीं हुआ है जबकि दूसरा साढ़े तीन साल का बच्चा टीकाकरण के योग्य नहीं है। साथ ही, चार रोगी स्पर्शोन्मुख हैं जबकि 3 हल्के लक्षण प्रदर्शित कर रहे हैं। अब तक, महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन के 17 मामले सामने आए हैं।

👉🏻 ओमीक्रॉन के देश में अब तक 32 मामले हुए दर्ज
महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में ओमिक्रॉन के कुल 17 मामले हो गए हैं। मुंबई के धारावी में भी ओमीक्रॉन वैरिएंट का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक धारावी का एक निवासी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद शख्स में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की पुष्टि हुई है। निवासी हाल ही में तंजानिया से लौटा था। इन सात नए मामलों के बाद ओमीक्रॉन के देश में अब तक 32 मामले दर्ज किये गए हैं।

बता दें कि कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की ताजा स्थिति पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की, जिसमें देश के ताजा हाल के बारे में बताया गया। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया गया कि अब तक कुल मिलाकर 59 देशों में यह वेरिएंट फैल चुका है।