Omicron Death In Maharashtra: महाराष्ट्र में ओमीक्रोन से पहली मौत, देश का पहला मामला, महाराष्ट्र में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों में दोगुनी गति से इजाफा Omicron Death In Maharashtra The first death from Omicron in Maharashtra, The first case of the country In Maharashtra, cases of corona and omicron have doubled

Omicron Death In Maharashtra: महाराष्ट्र में ओमीक्रोन से पहली मौत, 

देश का पहला मामला

महाराष्ट्र में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों में दोगुनी गति से इजाफा

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 30 दिसंबर: देश में लगातार कोरोना वायरस और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (New Omicron Varient) का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस बीच देश में ओमिक्रॉन के चलते पहली मौत का मामला भी सामने आया है। महाराष्ट्र पिपरी चिंचवाड़ में 52 वर्षीय एक शख्स की ओमिक्रॉन की चपेट में आने से मौत हो गई। ये शख्स कुछ दिन पहले नाइजीरिया से लौटा था।

देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron )के बढ़ते खतरे के बीच बहुत बड़ी खबर सामने आई है। देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट पहले मरीज की मौत हो गई है। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में पिपरी चिंचवड़ (Pimpari Chichwad) इलाके में 52 वर्षीय व्यक्ति ने कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि ये शख्स कुछ दिन पहले नाइजीरिया से लौटा था। इस शख्स को यशवंतराव चौहान हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना से संक्रमित होने के बाद 28 दिसंबर को उसकी मौत पिंपरी चिंचवड के अस्पताल में हो गई। देश में ओमिक्रॉन मरीज की मौत का यह पहला मामला है। इस मौत ने एक बड़े खतरे की ओर इशारा कर दिया है। दरअसल पहले ही महाराष्ट्र में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों में दोगुनी गति से इजाफा हो रहा है। ऐसे में ये मौत चिंता बढ़ाने वाली है।
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से देश में पहली मौत का मामला भी सामने आया है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नाइजीरिया से लौटे शख्स ने ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से अपनी जान गंवा दी है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हुई है। दरअसल इस शख्स को बीते 13 वर्षों से डायबिटीज की बीमारी थी। 28 दिसंबर को जब इनकी मौत तो इसे गैर कोविड बताया गया। लेकिन जब 30 दिसंबर को शख्स की रिपोर्ट आई तो नतीजा चौंकाने वाला था। यह व्यक्ति ओमिक्रोन संक्रमित निकला।

➡️ महाराष्ट्र में दोगुना तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन

देश में सबसे ज्यादा जिन राज्यों में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ रहा है उसमें महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों में दोगुना गति से ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ा है। वहीं महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 5,368 नए मामले रिकॉर्ड किए गए।

यह आंकड़ा बीते दिन के मुकाबले 1,468 ज्यादा है। इस दौरान 1,193 संक्रमित ठीक हुए और 22 लोगों की मौत भी हुई। राज्य में फिलहाल 18,217 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा यहां ओमिक्रॉन के नए 198 मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटे में पाए गए 198 ओमिक्रॉन संक्रमितों में से 190 केस सिर्फ मुंबई में रिकॉर्ड किए गए हैं। इन सबको मिलाकर महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से संक्रमितों का आंकड़ा 450 पर पहुंच गया है।