अब महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, 14 फरवरी से शुरू होगा अनशन, ये है कारण Anna Hazare will now go on indefinite hunger strike against the Maharashtra government, The fast will start from February 14, This is the reason

अब महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, 

14 फरवरी से शुरू होगा अनशन, 

ये है कारण

#Loktantrakiawaaz
मुंबई, 10 फरवरी: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने बुधवार को कहा कि वह सुपरमार्केट और किराना दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने वाली महाराष्ट्र सरकार की नीति के विरोध में 14 फरवरी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

हजारे ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackarey) को एक पत्र लिखा है। ठाकरे को लिखे अपने पत्र में हजारे ने कहा कि राज्य के लोगों ने मांग की है कि सुपरमार्केट और आस-पड़ोस की दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने वाली नीति को तुरंत वापस लिया जाए।

84 साल के हजारे ने एक बयान में कहा कि वह 14 फरवरी को अहमदनगर जिले के रालेगांव सिद्धि से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेंगे। हजारे ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए दो पत्र लिखे थे, जिसमें उनसे निर्णय वापस लेने का आग्रह किया गया था, लेकिन इसके बारे में कोई जवाब नहीं मिला।
अपने पिछले पत्रों में हजारे ने कहा था कि सुपरमार्केट और किराने की दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने का निर्णय राज्य के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है और यह आने वाली पीढ़ियों के लिए खतरनाक साबित होगा।

पिछले हफ्ते राज्य सरकार ने घोषणा की कि उसने फल-आधारित वाइनरी को बढ़ावा देने का फैसला किया है, जो किसानों को अतिरिक्त आय प्रदान करती हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य भर के सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर्स में 5,000 रुपए के फ्लैट वार्षिक लाइसेंस शुल्क पर शराब बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, सुपरमार्केट और वॉक-इन-स्टोर में "शेल्फ-इन-शॉप" पद्धति अपनाई जाएगी, जिसका क्षेत्रफल 100 वर्ग मीटर या उससे ज्यादा है और जो महाराष्ट्र की दुकान और प्रतिष्ठान अधिनियम के तहत रजिस्टर्ड हैं।
Anna Hazare will now go on indefinite hunger strike against the Maharashtra government,
The fast will start from February 14,
This is the reason