तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद Mahua Moitra : जैन समुदाय पर दिया विवादित बयान नकवी बोले- यह एक समुदाय को बदनाम करने की साजिश Trinamool Congress (TMC) MP Mahua Moitra: Controversial statement on Jain community Naqvi said- this is a conspiracy to discredit a community

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद  Mahua Moitra : जैन समुदाय पर दिया विवादित बयान 

नकवी बोले- यह एक समुदाय को बदनाम करने की साजिश

#Loktantrakiawaaz
नई दिल्ली, 05 फरवरी: Mahua Moitra: एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा अपने विवादित बयान से सुर्खियों में आ गई हैं। गुरुवार को लोकसभा में भाषण के दौरान Mahua Moitra ने जैन समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा कि आप भविष्य के उस भारत से डरते हैं जो सहज तरीके से अपनी जिंदगी जीना चाहता है। जो परस्पर विरोधी वास्तविकताओं के साथ सहज है, आप उस भारत से डरते हैं जहां एक जैन लड़का, घर से छिपकर अहमदाबाद की सड़क पर एक ठेले से काठी कबाब खाता है। अब इस बयान के बाद लगातार उनका विरोध किया जा रहा है।

👉🏻 Mahua Moitra के बयान पर “विश्व जैन संगठन ने क्या कहा”?
विश्व जैन संगठन ने कहा कि कृपया उस वीडियो को अपलोड करें, जिसमें आपने देखा कि अहमदाबाद की सड़क पर एक शाकाहारी जैन लड़का काठी कबाब खा रहा है। अगर आपके पास कोई क्लिप नहीं है, तो आपको बिना किसी ठोस सबूत के लोकसभा में जैनियों को बदनाम करने का कोई अधिकार नहीं है। आप तुरंत अपनी इस आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें।
वहीं केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री Mukhtar Abbas Naqvi ने भी TMC सांसद पर हमला बोला है। नकवी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक टीएमसी सांसद (महुआ मोइत्रा) ने जैन समुदाय और उनकी संस्कृति को बदनाम करने की मानसिकता के साथ सदन में ऐसी बात बोली है।

इतना ही नहीं TMC सांसद के बयान पर Naqvi ने कहा कि सांसद ने खतरनाक मानसिकता के तहत जैन समुदाय को लेकर दुनिया को गुमराह करने की साजिश की है। उनके बयान के समय संसद में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बैठे थे, जो कि चुप थे। लेकिन हमारी पार्टी के सदस्यों ने विरोध किया। हम इस मामले पर स्पीकर Om Birla से मिलेंगे और उनसे बात करेंगे। उनसे मांग करेंगे कि महुआ मोइत्रा पर नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

बता दें कि अपने लोकसभा भाषण से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद ने गुरुवार (3 फरवरी 2022) को भी ट्विटर पर मोदी सरकार पर तंज कसा था, जिसमें उन्होंमे ‘गोमूत्र’ का मजाक उड़ाया था। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था, “मैं आज शाम को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में बोलने जा रही हूं। मैं सिर्फ इतना कहना चाहती हूं कि बीजेपी की ‘हेकलर टीम’ खुद को तैयार रख ले। गोमूत्र के शॉट्स भी पीकर आएं।”

Trinamool Congress (TMC) MP Mahua Moitra: Controversial statement on Jain community.
 Naqvi said- this is a conspiracy to discredit a community