आज 27 मार्च से शुरू अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानें, सरकार के फैसले के खिलाफ हैं 10 में 7 लोग International commercial flights starting today 27th March, 7 out of 10 people are against the decision of the government,

आज 27 मार्च से शुरू अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानें,

सरकार के फैसले के खिलाफ हैं 10 में 7 लोग,

#Loktantrakiawaaz
नई दिल्ली: देश में कोविड-19 covid-19 मामलों में गिरावट को देखते हुए भारत सरकार bharat sarkar ने 27 मार्च से अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों international commercial flights को फिर से शुरू करने की घोषणा की है. भारत ने नियमित पेपर टूरिस्ट वीजा tourist visa के साथ 156 देशों के नागरिकों को 5 साल के लिए जारी वैध ई-पर्यटक वीजा भी बहाल कर दिया. इसके साथ ही अमेरिका america और जापान japan के नागरिकों के लिए लंबी अवधि के 10 साल के टूरिस्ट वीजा को भी बहाल कर दिया गया है. लेकिन हाल ही में हुए एक सर्वे में देश के 73 फीसदी लोग सरकार के इस फैसले के खिलाफ हैं.
✈️ 27 मार्च से शुरू होंगी कमर्शियल फ्लाइट्स
सूत्रों के अनुसार, यूनाइटेड एयरलाइंस और अमेरिकन एयरलाइंस अमेरिका से बेंगलुरु के लिए नॉनस्टॉप उड़ानें शुरू करेंगी, जबकि एयर कनाडा कनाडा से दिल्ली के लिए साप्ताहिक वापसी की 21 उड़ानें संचालित करेगी. भारत के लिए अमीरात की उड़ानें पूर्व-महामारी आवृत्ति पर एक क्रमिक तरीके से वापस आएंगी, जबकि लुफ्थांसा और स्विस अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस मार्च के बाद दिल्ली और मुंबई के लिए अपनी उड़ानों को दोगुना कर देंगी. ये उड़ानें 27 मार्च से शुरू होंगी.

🩺 स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन का होगा पालन
सरकार का कहना है कि ये सभी उड़ानें स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक ही चलेंगी. (According to the guidelines issued by the Ministry of Health). इसके साथ ही अधिकारियों को कोरोना के नए वेरिएंट BA.2 को देखते हुए चीन, सिंगापुर, हांगकांग, वियतनाम और कुछ यूरोपीय देशों में बढ़ते मामलों पर निगरानी रखने के लिए भी कहा गया है. बता दें इन देशों में एक बार फिर से कोविड-१९ covid-19 मामलों में इजाफा देखने को मिला है. डब्ल्यूएचओ who ने दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना corona मामलों पर चिंता जाहिर की है, जिसमें कहा गया है दुनिया में कम टेस्टिंग testing के बाद भी कोविड-१९ मामलों में इजाफा हो रहा है.

🔹सरकार के फैसले के खिलाफ हैं लोग
कई लोग ऐसे समय में अंतरराष्ट्रीय देशों से उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए भारत सरकार के रुख के बारे में अपनी चिंता व्यक्त कर रहे हैं, क्यों कि यूरोप और एशिया में COVID-19 मामलों में भारी उछाल आया है. इसके साथ ही भारत में भी ओमिक्रॉन omicron और BA 2.2  वेरिएंट varient पहले ही पहुंच चुका है.जीनोम स्विकेंसिंग डेटा के आधार पर, भारत में वर्तमान में BA.2 सबसे प्रमुख वेरिएंट है और विश्व स्तर पर एक्सपर्ट्स का सुझाव है कि BA.2 संक्रमण BA.2.2 से प्रतिरक्षा प्रदान नहीं करता है.

🔹10 में 7 लोगों ने किया सरकार के फैसले के खिलाफ मत
लोकल सर्किल के 11 मार्च को हुए एक सर्वे के मुताबिक, देश के 73 फीसदी लोग 27 मार्च से शुरू हो रही अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों के खिलाफ थे. इसके अलावा, केवल 25% नागरिकों ने कहा कि सरकार को योजना के अनुसार सभी देशों से कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करनी चाहिए. इस सर्वे में 9,992 लोगों ने अपना मत दिया. इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि कई देशों जैसे दक्षिण कोरिया, हांगकांग, चीन, वियतनाम, जर्मनी, फ्रांस, नीदरलैंड में कोविड-19 मामलों में भारी उछाल जारी है, ऐसे में 27 मार्च से शुरू हो रही कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर आपकी क्या राय है? इस सर्वे में 10 में 7 लोग सरकार के इस फैसले के खिलाफ थे.
International commercial flights starting today 27th March.
7 out of 10 people are against the decision of the government.

खबर और अपडेट के लिए loktantrakiawaaz.co.in पर क्लिक करे.