Congress MP Rahul Gandhi : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय पर हमला, एसएफआई के 8 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए Attack on Congress MP Rahul Gandhi's office, 8 SFI workers detained

Congress MP Rahul Gandhi : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कार्यालय पर हमला, 

एसएफआई के 8 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

वायनाड, 24 जून:कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) के वायनाड कार्यालय तक सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party of India) की छात्र इकाई एसएफआई (SFI) का विरोध मार्च शुक्रवार को हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लोकसभा सदस्य के कार्यालय में कथित तौर पर प्रवेश कर तोड़फोड़ की.

पुलिस ने बताया कि स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के करीब 100 कार्यकर्ता विरोध मार्च में शामिल थे और वे लोग कार्यालय में घुस गए.
👉🏻 बफर जोन मुद्दे पर हंगामा
पीटीआई के हवाले से पुलिस ने कहा कि करीब 80-100 कार्यकर्ता थे. उनमें से आठ लोगों को अब तक हिरासत में लिया गया है. वहीं, कार्यालय के बाहर अधिक संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. छात्र संगठन ने यह आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया कि राहुल गांधी ने केरल के पहाड़ी इलाकों में जंगलों के आसपास 'बफर जोन' बनाए जाने के मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं किया.

👉🏻 कांग्रेस नेता ने एसएफआई पर लगाया गंभीर आरोप
हमले को लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज दोपहर करीब 3 बजे एसएफआई कार्यकर्ताओं और नेताओं के एक समूह ने वायनाड सांसद राहुल गांधी के कार्यालय पर जबरन अतिक्रमण कर लिया. उन्होंने कहा एसएफआई कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों पर भी बेरहमी से हमला किया है. वेणुगोपाल ने कहा कि एसएफआई के कार्यकर्ता बफर जोन के मुद्दे पर आंदोलन कर रहे हैं. मुझे नहीं पता कि इस मामले में राहुल गांधी की क्या भूमिका है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, अगर उस मुद्दे में कुछ भी करने योग्य हो सकता है, तो वह केरल के सीएम द्वारा किया जा सकता है.

👉🏻 कांग्रेस ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी के कार्यालय पर हमला पुलिस की मौजूदगी में हुआ है. यह सीपीएम नेतृत्व की स्पष्ट साजिश है. उन्होंने कहा पिछले 5 दिनों से ईडी उनसे पूछताछ कर रही है उसके बाद मुझे नहीं पता कि केरल सीपीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने के रास्ते में क्यों जा रही है. मुझे लगता है कि सीताराम येचुरी आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

Attack on Congress MP Rahul Gandhi's office, 8 SFI workers detained.

खबर और अपडेट के लिए loktantrakiawaaz.co.in पर क्लिक करे.