ED Summons Sonia Gandhi: ईडी ने सोनिया गांधी को फिर भेजा समन, 21 जुलाई को पेश होने को कहा #SoniaGandhi #Congress #ED #Summons #सोनियागांधी

ED Summons Sonia Gandhi: ईडी ने सोनिया गांधी को फिर भेजा समन

21 जुलाई को पेश होने को कहा

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फिर से समन किया है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में सोनिया गांधी को 21 जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इससे पहले सोनिया गांधी ने ईडी से पूछताछ को लेकर पेश होने के लिए कुछ और दिनों की मोहलत मांगी थी।

बताया गया था कि कोरोना से जूझ रहीं सोनिया गांधी को डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है, जिसके कारण वह कुछ सप्ताह तक ईडी से समक्ष पेश नहीं हो पाएंगी। ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार भी कर लिया था। ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा था कि वह धनशोधन के मामले में जुलाई महीने के आखिरी में किसी समय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होकर अपना बयान दर्ज कराएं।

वहीं, ईडी ने सांसद राहुल गांधी से चार दिन तक पूछताछ की। राहुल के साथ ईडी के दफ्तर तक उनकी बहन प्रियंका गांधी भी गईं। राहुल से ईडी के लगातार पूछताछ किए पर कांग्रेस ने विरोध जताया था। कांग्रेस का कहना था कि सांसद को इस तरह परेशान नहीं किया जा सकता है।

👉🏻 2015 से जमानत पर हैं राहुल-सोनिया
2015 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जल्द सुनवाई के लिए बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के लिए कहा था। 19 दिसंबर 2015 को सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ट्रायल कोर्ट ने जमानत दे दी थी। 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने मामले को रद्द करने से इनकार करते हुए सभी 5 आरोपियों सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा (अब निधन हो गया), ऑस्कर फर्नांडिस और सुमन दुबे को कोर्ट में पेश होने से छूट दे दी थी।
 congress-sonia-gandhi-has-been-asked-to-appear-before-ed-on-july-21-national-herald-in-money-laundering-case-