Maharashtra : विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाने के लिए 100 करोड़ का ऑफर, मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने 4 ठगों को किया गिरफ्तार Offer of 100 crore to make MLAs cabinet minister, Mumbai Police Crime Branch arrested 4 Accused

File Photo
Maharashtra : विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाने के लिए 100 करोड़ का ऑफर

मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने 4 ठगों को किया गिरफ्तार

मुंबई, 20 जुलाई : मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने महाराष्ट्र के दौंड से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राहुल कुल से 100 करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान रियाज शेख (41), योगेश कुलकर्णी (57), सागर संगवाई (37) और जफर अहमद राशिद अहमद उस्मानी (53) के रूप में हुई है। ये लोग विधायक को महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में मंत्री बनाने का ऑफर लेकर आए थे।
पुलिस ने कहा कि रियाज शेख ने 12 जुलाई को विधायक राहुल कुल से संपर्क किया था लेकिन जब कुल ने कोई जवाब नहीं दिया तो वह शनिवार को विधायक के निजी सहायक (पीए) के पास पहुंचा। एक अधिकारी ने कहा, "उसने कथित तौर पर पीए को बताया कि वह दिल्ली से विधायक से मिलने आया है। अगले दिन पीए ने विधायक राहुल कुल के साथ बात की और रियाज शेख को नरीमन पॉइंट पर मिलने के लिए बुलाया।"

पुलिस ने कहा कि बैठक के दौरान राहुल कुल ने एक पोर्टफोलियो के लिए सौदेबाजी की और इसके लिए 90 करोड़ रुपये देने को तैयार थे। 'शेख ने तय राशि का 20 प्रतिशत, 18 करोड़ रुपये, एडवांस मांगा। विधायक राहुल कुल ने उसे ट्राइडेंट होटल में बुलाया और उसे एडवांस लेने के लिए कहा। साथ ही विधायक ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।"

जैसे ही रियाज शेख सोमवार दोपहर करीब 1.30 बजे होटल पहुंचा उसे हिरासत में ले लिया गया। राहुल कुल, उनके पीए और एक अन्य भाजपा विधायक जयकुमार गोरे इस दौरान होटल में मौजूद थे। इस दौरान पुलिस वहां सिविल कपड़ों में मौजूद थी। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान रियाज शेख ने कुलकर्णी और सांगवई की भूमिकाओं का खुलासा किया। योगेश कुलकर्णी और सागर संगवाई को भी सोमवार देर रात ठाणे से गिरफ्तार किया गया था।

Maharashtra Politics: Offer of 100 crore to make MLAs cabinet minister, Mumbai Police Crime Branch arrested 4 Accused