इंदिरा गांधी गार्डन स्कूल चंद्रपुर में फैंसी ड्रेस स्पर्धा का आयोजन Organized fancy dress competition at Indira Gandhi Garden School Chandrapur

इंदिरा गांधी गार्डन स्कूल चंद्रपुर में फैंसी ड्रेस स्पर्धा का आयोजन

 चंद्रपुर: चंद्रपुर शहर के रामनगर परिसर में स्थित इंदिरा गांधी  गार्डन  स्कूल  प्री-प्राइमरी कक्षा में नन्हे मुन्ने छात्रों के लिए फैंसी ड्रेस स्पर्धा का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में लगभग ८० छात्र और छात्राओं ने आकर्षक वेशभूषा परिधान कर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया ।
कोरोना काल में विगत दो वर्षों में बच्चों ने अपना बचपन तथा अपनी पाठशाला दोनों पीछे छोड़ दिया था । बच्चों का हौसला बढ़ाने   तथा उनको मंच प्रस्तुतीकरण का अभ्यास करने के लिए इंदिरा गांधी गॉर्डन स्कुल में 'फॅन्सी ड्रेस प्रतियोगिता ली गयी ।  स्पर्धा में  नर्सरी, एलकेजी तथा युकेजी के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता के लिए  एलकेजी के बच्चों को 'बॉलीवुड' और यूकेजी के छात्रों को 'देश के' नेता' की वेशभूषा का विषय दिया गया था ।
अलग -अलग वेश परिधान कर बच्चों ने सभी उपस्थितीयों का मन मोह लिया। युकेजी के  बच्चो ने शिवाजी महाराज, झाँसी की रानी, सुभाष चंद्र बोस,  लोकमान्य तिलक, डॉ बाबासाहेब आंबेडकर इत्यादि की वेषभूषा परिधान कर प्रस्तुति दी ।   एलकेजी के बच्चो ने 'शोले' के धर्मेंद्र और बसंती, 'मुग़ल-ए-आज़म' की अनारकली और सलीम, 'तेजाब' की माधुरी दीक्षित, 'शहंशाह' के अमिताभ बच्चन, 'जुवेल थीफ' की वैजन्ती माला जैसे बॉलीवुड सितारों की वेशभूषा में प्रस्तुत होकर लोगो का दिल जीत लिया ।
इस स्पर्धा का परीक्षण शिक्षिका अश्विनी बुरडकर तथा  नूतन पिदुरकर ने  किया।
संचालन की जिम्मेदारी शिक्षिका शारदा थेरकर एवं विद्या माथनकर ने संभाली। शिक्षिका स्वाति  सलवटे ने आभार प्रदर्शन किया । बच्चो को आकर्षक वेशभूषा परिधान करा कर प्रतियोगिता में सहभागी करने के लिए पालकगणो ने कड़ी मेहनत  की । स्पर्धा को सफल बनाने के लिए नर्सरी, एलकेजी तथा युकेजी की सभी शिक्षिकाओं ने अथक परिश्रम लिए । इस स्पर्धा  का पारितोषिक वितरण 15 अगस्त के कार्यक्रम में किया जाएगा ।
Organized fancy dress competition at Indira Gandhi Garden School Chandrapur