पुणे से एक अच्छी खबर -- कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों को किया गया डिस्चार्जपुणे के विभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर द्वारा जानकारी




पुणे, 25  मार्च (जिमाका)
 पुणे से एक अच्छी खबर आई है। पुणे जिले में कोरोना संक्रमित पहले जिन दो व्यक्तियों को अस्पताल में दाखिल किया था, उन दोनों का टेस्ट निगेटिव आया है, इसलिए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। दूसरे दिन जो तीन मरीज अडमिट हुए थे, उनका पहला टेस्ट निगेटिव आया है। आज उनका दूसरा टेस्ट किया जा रहा है। यदि उनका यह टेस्ट निगेटिव आया तो उन्हें कल डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। यह जानकारी पुणे के विभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर ने दी है। गुड़ी पड़वा की बधाई देते हुए उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि हम सभी की मदद से कोरोनों को दूर करेंगे।
 पुणे विभाग मे कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की जानकारी देते हुए विभागीय आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर ने बताया कि पुणे विभाग में कुल 825 नमूने लिए गए हैं, इनमें से 737  की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें से 692 रिपोर्ट निगेटिव और 37 पोजिटिव आई हैं। इसका मतलब यह है कि लगभग 90 प्रतिशत रिपोर्ट नकारात्मक हैं, जो संतोषजनक बात है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉक डाउन घोषित किया है, नागरिकों को इसका कहीं भी उल्लंघन नहीं करना चाहिए। इन 21 दिनों में आप सभी का साथ, सभी का सहयोग इस परिस्थिति को दूर करने में मदद कर सकता है। हम आपको कोई भी जीवनावश्यक वस्तु जैसे- दवा, सब्जी और अनाज आप तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे, प्रशासन इसके लिए योजना बना रहा है। आप इस योजना को सहयोग प्रदान करें।
 पहले दो रोगियों को ठीक करने के लिए स्वास्थ्य प्रणाली ने रातभर अथक परिश्रम किया। कोरोना को रोकने के लिए पुणे, पिंपरी चिंचवड और पुणे विभाग के अन्य जिलों के अधिकारी काम कर रहे हैं। उन्होंने इन सभी की सराहना की। इसके अलावा यदि कुछ कर्मचारी आदेश का उल्लंघन करते हैं, तो प्रशासन उन पर कठोर कार्रवाई करेगा, यह चेतावनी भी विभागीय आयुक्त ने दी है। इस संकट की घड़ी में डगमगाएं नहीं, हम सभी एकसाथ मिलकर कोरोना को दूर करेंगे। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि स्वयं को सुरक्षित रखें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।