जिल्हाधिकारी की होटल और रिसोर्ट मालिकों से अपील , दुबई के दो मरीजों का चंद्रपुर आगमन


 चंद्रपुर,13 मार्च : कोरोना रोग के संबंध में, जिला प्रशासन ने आज होटल और रिसॉर्ट मालिकों की बैठक की और विदेशी पर्यटकों, विदेश के नागरिकों और प्रशासन को सूचित करने के लिए स्पष्ट निर्देश दिए।  दुबई के दो मरीजों को आज जिला सामान्य अस्पताल में पंजीकृत किया गया।  रोगी खतरे से बाहर है और उसे एक अलग कमरे में रखा गया है।

             चंद्रपुर जिला प्रशासन ने कोरोना बीमारी के संदर्भ में बड़ी संख्या में निवारक उपाय शुरू किए हैं।  प्रशासन ने कल से कई वर्षों से चली आ रही महाकाली यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया। इस फैसले का आयोजन प्रणाली में उन सभी लोगों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए स्वास्थ्य देखभाल के रूप में समर्थन किया गया है।  तब, रिसॉर्ट और होटल मालिकों ने आज मुलाकात की, ताकि कोरडोवा वायरस को किसी भी तरह से ताडोबा आने वाले पर्यटकों के माध्यम से इकट्ठा किया जा सके।  कुणाल खेमनार द्वारा लिया गया।  उन्होंने बैठक में आने वाले प्रत्येक आगंतुक की सूचना के बारे में प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए हैं।  उन्होंने कहा कि वह विशेष रूप से विदेशी और विदेशी पर्यटकों के बारे में चिंतित थे।  इस बीच, कलेक्टरों ने आम नागरिकों से एक दूसरे की देखभाल करने और खांसने या छींकने के बाद अपने हाथों को धोने के लिए, बीमार व्यक्ति की देखभाल करने, खाना पकाने से पहले, खाना बनाने से पहले और भोजन के बाद, भोजन से पहले, शोक के बाद, जानवरों के बाद और जानवरों को हटाने के लिए हाथ धोने का आग्रह किया है।

    जिला सर्जन निवृति राठौड़ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दुबई के चंद्रपुर के दो संदिग्ध कोरोनरी जोड़ा को आज प्रशासन ने सूचित किया। 
        इस बीच, राज्य सरकार द्वारा घोषित सात देशों या अन्य स्थानों से आने वाले यात्रियों को खांसी, बुखार, सांस लेने में कठिनाई के संकेत मिलने पर राठौड़ ने सरकारी अस्पताल से तुरंत संपर्क करने का आग्रह किया है।
      अपने दम पर किसी भी उपचार के बिना, आपको डॉक्टर से उपचार लेना चाहिए।  छींक आने पर खांसी, रूमाल या टिश्यू पेपर का उपयोग करना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो जिला सामान्य अस्पताल में खोले गए हेल्पलाइन नंबर 07172 -261226, टोल फ्री नंबर 104, 020-26127394 पर संपर्क करें।