तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत, यूक्रेन में लगी इमरजेंसी, एयरपोर्ट किए बंद Beginning of the third world war, emergency in Ukraine, Airports closed

तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत,

यूक्रेन में लगी इमरजेंसी,

एयरपोर्ट किए बंद

#Loktantrakiawaaz
नई दिल्ली, 24 फरवरी: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने बुधवार देर रात राष्ट्र के नाम भावनात्मक संबोधन में शांति का आह्वान किया, क्योंकि रूसी आक्रमण का खतरा बढ़ गया है। राष्ट्रव्यापी आपातकाल घोषित करने के कुछ घंटों बाद ज़ेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को फोन करने की कोशिश की, लेकिन क्रेमलिन चुप रहा।
इस बीच क्रेमलिन के अनुसार, पूर्वी यूक्रेन में विद्रोही नेताओं ने यूक्रेनी "आक्रामकता" का विरोध करने में मदद करने के लिए सैन्य सहायता मांगी है। इस घोषणा से यह आशंका पैदा हो गई है कि रूस पश्चिम की चेतावनी के अनुसार युद्ध का बहाना बना रहा है।
यूक्रेन अपने हवाई क्षेत्र में को किया बंद
यूक्रेन सरकार ने रूस के साथ चल रहे टकराव के कारण पूर्वी यूक्रेन में हवाईअड्डों को आधी रात से सुबह 7 बजे (स्थानीय समयानुसार) तक बंद कर दिया। अधिकारियों ने कुछ हवाई क्षेत्र को "खतरे वाले क्षेत्र" के रूप में भी घोषित किया है।
एक संघर्ष निगरानी क्षेत्र ने क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बीच नागरिक उड्डयन के लिए महत्वपूर्ण जोखिम को देखते हुए यूक्रेनी हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने के जोखिम के स्तर को 'डू नॉट फ्लाई' तक बढ़ा दिया है।

मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान एमएच 17 दुर्घटना के बाद स्थापित सेफ एयरस्पेस ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "यूक्रेन में रूसी सेनाओं की वास्तविक गतिविधियों के बावजूद यूक्रेन में तनाव और अनिश्चितता का स्तर अब चरम पर है। यह स्वयं नागरिक उड्डयन के लिए महत्वपूर्ण जोखिम को जन्म देता है।"

मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान MH17 को 2014 में पूर्वी यूक्रेन में मार गिराया गया था, जिसमें सभी 283 यात्रियों और चालक दल के 15 सदस्यों की मौत हो गई थी।

Beginning of the third world war, emergency in Ukraine, Airports closed.