कोरोना के मद्देनज़र कार्पोरेट क्षेत्र ने सामाजिक उत्तरदायित्व निधि (सी एस आर) से एवं अन्य माध्यम से मदद करना चाहिए : विजय वडेट्टीवार का आव्हान


मुंबई ,दि 21(का. प्र.) : महाराष्ट्र राज्य के संकट के समय कार्पोरेट क्षेत्र हमेशा ही मदद के लिए आगे आया है। इस बार भी कोरोना विषाणू का प्रकोप पर नियंत्रित के लिए एवं बाधित व्यक्तियों के लिए विलगीकरण कक्ष का निर्माण करना एवं उस दृष्टि से अन्य कामों के लिए कार्पोरेट क्षेत्र ने सामाजिक उत्तरदायित्व निधि से (सीएसआर) और अन्य माध्यमों से मदद करने का आवाहन आपदा व्यवस्थापन, मदद एवं पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने किया है।

श्री. वडेट्टीवार ने कहा कि राज्य के कार्पोरेट क्षेत्र ने हमेशा ही राज्य पर आए हर संकट का सामना करने तथा उसका मुक़ाबला करने के लिए मदद की है। इन दिनों देश एवं राज्य में कोरोना विषाणू का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे समय में सरकार की ओर से सभी स्तर पर प्रयास किए जा रहे है। सभी क्षेत्र के लोग सहयोग भी कर रहे है। इसके साथ ही आपदा के समय कार्पोरेट क्षेत्र ने सामाजिक उत्तरदायित्व  निधि से (CSR)  एवं अन्य माध्यमों से मदद करना चाहिए।

श्री. वडेट्टीवार ने कहा कि यह मदद कोरोना विषाणु का प्रकोप नियंत्रित करने के लिए बाधित व्यक्ति के लिए विलगीकरण कक्ष स्थापन करना, अस्थायी निवासी व्यवस्था करना,  खाद्य,  कपड़े  चिकित्सक देखभाल, सैंपल जमा करने के लिए खर्च एवं जांच /छाननी के लिए सहयोग, कॉन्टक्ट ट्रेसिंग सरकार के अतिरिक्त परीक्षण प्रयोगश्गाला स्थापन का खर्च एवं उपभोग्य वस्तू, दमकल, पुलिस, स्थानिक स्वराज्य संस्था और स्वास्थ्य  सेवा के कर्मचारियों के वैयक्तिक संरक्षण के लिए प्रतिरोधक संसाधनों का खर्च और वेंटीलेटर, हवा शुद्धीकरण यंत्र, थर्मल स्कॅनर्स और अन्य संसाधनों के लिए खर्च करना, इन सभी के लिए ।