सैनिटाइजर और मास्क पर लगाया जानेवाला जीएसटी माफ करे : पूर्व अर्थमंत्री ,विधायक सुधीर मुनगंटीवार


- प्रधानमंत्री से पत्र द्वारा की मांग

चंद्रपुर , 23 मार्च (का. प्र.) :कोरोना इस संकट का सामना करते हुये जनता की कुछ बाते विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने एक पत्र द्वारा  देश के प्रधानमंत्री नरेश मोदी जी  के  समक्ष रखी । यह माँगे यदी उचित लगती है तो  निश्चीत रूपसे उन्हे पूरी करने हेतु संबंधित विभाग को निर्देश दे , यह अनुरोध सुधीर मुनगंटीवार किया है । कोरोना व्हायरस के प्रादुर्भाव की वजह से समुचे विश्व को खतरा निर्माण हुआ है । कोरोना व्हायरस से जुझने के लिये भारत सरकार तथा देश की सभी राज्य सरकारें प्रयासरत है । सरकार द्वारा अत्यावश्यक सेवाएँ छोडकर शासकीय सेवा पर भी प्रतिबंध लगाये गये है । केंद्र सरकार द्वारा सभी यंत्रणाओं के माध्यमसे इस महामारी का प्रभावी रूपसे सामना करने हेतु युध्दस्तर पर प्रयास किये जा रहे है । 
३१ मार्च तक शासकीय कार्यालयों के कामकाज पर भी निर्बंध लगाये गये है । जिसके चलते व्यापारी बंधूओं के माध्यमसे कुछ माँगे की गई है ।

 प्रमुखता से :   कोरोना से जुझने के लिये सॅनिटायझर और मास्क का उपयोग भारी मात्रा में देशभर में किया जा रहा है । सॅनिटायझर और मास्क पर लगाया जानेवाला जीएसटी माफ किया जाये । 
वित्तीय वर्ष २०१८ - २०१९ के विलंब से दिये जानेवाले आयकर रिटर्न्स भरने की अंतिम तिथी ३१ मार्च २०२० है उसे बढाकर ३१ अप्रैल २०२० तक की जाये , उसी तरह वित्तीय वर्ष २०१८ - २०१९ के Revised Returns भरने की अंतिम तिथी बढाकर ३१ अप्रैल २०२० तक की जाये ।
अग्रीम टॅक्स भरने के लिये अंतिम तिथी ३१ मार्च २०२० तय है । यह अग्रीम टॅक्स ३१ मार्च तक न भरने पर धारा २३४ ( बी ) के अंतर्गत ब्याज लिया जाता है , यह ब्याज माफकर यह तिथी ३० अप्रैल २०२० तक की जाये । मार्च २०२० का TDS भरने की अंतिम तिथी ३० अप्रैल २०२० है वह बढाकर ३० मई २०२० तक की जाये । GSTR 3B भरने की अंतिम तिथी २२ मार्च २०२० है , वह बढाकर २२ अप्रैल २०२० की जाये साथही उसके संदर्भ में लगाये जानेवाला दंड और ब्याज माफ किया जाये । विवाद से विश्वास योजना के लिये तय तिथी ३१ मार्च २०२० है वह बढ़ाकर ३० अप्रैल २०२० की जाये । मोदीजी से अनुरोध किया कि उक्त माँगों का सहानूभूतीपूर्व विचार कर इस संदर्भ में शिघ्र सकारात्मक निर्णय ले ।