चंद्रपुर जिले में आज से सभी नागरिकों को कपड़ा मास्क का उपयोग करना चाहिए: कलेक्टर डॉ कुणाल खेमनार


 -  मेडिकल को छोड़कर, किराना स्टोर केवल सुबह 3 बजे तक खुले रहेंगे
    -  नागपुर, यवतमाल, गोंदिया जिले से कोई संपर्क नहीं
   -   जिले और राज्य के सभी सीमा सील बंद हैं
   -   जिले में कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है
    -   जिला प्रशासन भारत में बैंक खाता खोलता है;  मदद के लिए पुकार
   -  बिना कारण के सड़क पर दिखाई देने पर पुलिस कार्रवाई करेगी
    -    आज से पुलिस बल में वृद्धि; - 
    -    आवश्यक दुकानें 3 तक
    -  मेडिकल स्टोर और होम पार्सल सेवा देने वाली ओपन होटल की रसोई खुली
   - अनावश्यक रूप से घूमने वाले 91 नागरिकों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की
   -  पुलिस द्वारा जब्त किए गए 180 वाहन;  खरीदारी करने  पैदल जाएं
   -  यदि संभव हो तो बैंक लेनदेन को स्थगित करने की अपील की
  -   जिले के अन्य स्थानों पर जाने वाले लोगों के प्रशासन को सूचित करें
   -  नागरिको को आखरी दस दिनों के लिए सहयोग का आह्वान किया हैं
   चंद्रपुर जिला कोरोना से मुक्त रहने के लिए सभी के सहयोग की अपेक्षा की
 चंद्रपुर, 6 अप्रैल (जिमाका) : चंद्रपुर जिले में कोई भी पोसिटिव कोरोना रोगी नहीं है।  इसके कारण सीमा के साथ सभी जिला सीमाएं सील हो रही हैं।  14 अप्रैल तक, सड़क की भीड़ को काफी कम किया जाना चाहिए।  दोपहर 3 बजे तक सामानों की दुकानें भी खुली रहेंगी।  पुलिस अब सड़क पर दिखने वालों को गिरफ्तार करने के लिए मजबूर है।  इसलिए, जिला कलेक्टर ने कहा कि नागरिकों को अगले कुछ दिनों के लिए सहयोग करना चाहिए।  यह अपील कलेक्टर डॉ कुणाल खेमनार ने आज किया है।
 चंद्रपुर और जिले के अन्य शहरों के निवासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के सभी नागरिकों को 14 अप्रैल तक घर से निकासी बंद कर देनी चाहिए। सरकार नागरिकों को अपने घर नहीं छोड़ने के लिए सुविधाएं प्रदान करने की कोशिश कर रही है।  कोरोना रोग राज्य और दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है।  अब बीमारी का गुणा शुरू हो गया है और अगले कुछ दिनों में उन्हें बहुत जिम्मेदारी से काम करना होगा।
 स्वास्थ्य विभाग की एक नई गाइडलाइन के अनुसार, अब सभी नागरिकों के लिए कपड़े से बने साधारण मास्क का उपयोग करना अनिवार्य है।  इसे शुरू से ही इस्तेमाल करें।
 इस बीच, जिले में होम कोराइन्टिन पूरा करने वाले रोगियों की संख्या 203 है और केवल एक मरीज 14 दिनों के घर कोराइन्टिन में है।  15 रोगियों में से 13 ने सकारात्मक परिणाम की सूचना दी।  इसलिए, चंद्रपुर जिला वर्तमान में कोरोना बीमारी से मुक्त है।
 बनाए रखने की जरूरत है।  इसके अलावा, यह भी ध्यान रखना आवश्यक है कि जिन जिलों में सकारात्मक रोगी प्रस्थान करते हैं, उनके नागरिक इस जिले में नहीं आएंगे और इन जिलों के नागरिक उन जिलों में नहीं जाएंगे।  इसलिए, उन्होंने नागरिकों से अपील की, चाहे वह शहर में हो या गांवों में, हर किसी को खुद से देखभाल करने के लिए।
 धीरे-धीरे सड़कों पर मोटरसाइकिल की संख्या में वृद्धि के कारण, दुकानों की आवश्यकता दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी। जो लोग अनावश्यक रूप से आगे बढ़ रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।  पिछले कुछ दिनों में 180 वाहन जब्त किए गए हैं और 91 पर कार्रवाई की गई है।  उन्होंने कहा कि सड़क को बिना कारण के स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए।
 वरिष्ठ नागरिकों के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत बैंक में पैसा जमा किया गया है।  इसलिए बिना हड़बड़ी के इस सेवा का लाभ उठाएं।  उन्होंने यह भी अपील की कि जरूरत न होने पर अगले कुछ दिनों में बैंक लेनदेन से बचा जाना चाहिए।
 कोरोना रोग और इसके उपचार के संभावित प्रकोपों ​​को पर्याप्त वित्तीय सहायता की आवश्यकता होती है।  मुख्यमंत्री सहायता कोष की तरह, आज जिले के लिए एक सहायता कोष बनाया गया है।  कलेक्टर चंद्रपुर कोविद -19 के नाम से जिले में अग्रणी बैंक ऑफ इंडिया में एक खाता खोला गया है।  खाता क्रमांक 960310210000048 है और IFSC कोड BKIDOOO9603 है।  जिला प्रशासन ने यह भी अपील की है कि जिले के नागरिक इस बैंक खाते में कोरोना से लड़ने के लिए जिला प्रशासन की मदद करें।
 जिले में लगभग  नागरिक निवारा में 5,000 नागरिक शरण में हैं और उनके भोजन से लेकर स्वास्थ्य तक सभी देखभाल की जाती है।  साथ ही, नागरिकों को खाद्यान्न का वितरण आसान नहीं है।  सब्जी की आवक बहुत बड़ी है और किसी भी मामले में, सब्जी बाजारों में, सामान को सामाजिक सम्मान के साथ खरीदा जाना चाहिए, उन्होंने अपील की।  बेघर, जरूरतमंद नागरिकों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए शिव भोजन योजना लागू की जाती है और उनसे अनुरोध किया जाता है कि वे महानगरपालिक के माध्यम से गैर-सरकारी संगठनों के लाभ के लिए भोजन प्राप्त करें।
 महानगरपालिका ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपने घरों से भोजन प्राप्त करने की व्यवस्था की है।  इसका लाभ उठाएं और आवश्यक कॉल करें। इसी तरह, शहर के सभी होटलों को देर रात तक जारी रखने की अनुमति है।  लेकिन इस जगह पर रात का खाना नहीं होगा।  केवल रसोई शुरू हो जाएगी।  यह भी कहा गया है कि सभी पार्सल सुविधाएं उपलब्ध हैं और नागरिकों को इसका लाभ उठाना चाहिए।