चंद्रपुर जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज कोरोना मुक्त, लगातार 2 रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव निकले, दूसरे पॉजिटिव मरीज की हालत स्थिर


 चंद्रपुर, दि 20 मई: चंद्रपुर जिले के कृष्णा नगर क्षेत्र में 2 मई को सकारात्मक घोषित किए गए पहले मरीज कोरोना से मुक्त हो गया। कोविड के अलावा, अन्य बीमारियों के लिए नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती मरीज को 16 और 17 मई को नकारात्मक परीक्षण किया गया था।  जिले में अब केवल 1 पॉजिटिव मरीज है।

         कृष्णा नगर इलाके में 1 मई को स्वाब जांच की गई होगी। नाइट शिफ्ट में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करने वाले एक नागरिक की रिपोर्ट 2 मई को सकारात्मक आई। वह चंद्रपुर जिले के पहले सकारात्मक रोगी थे।  तब कृष्णानगर क्षेत्र को 14 दिनों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया था। रोगी के सकारात्मक परीक्षण के बाद, उपचार के दौरान कोविड के अलावा अन्य बीमारियों के लिए रोगी को नागपुर भेजना आवश्यक था।  इसलिए, पिछले कुछ दिनों से नागपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में मरीज का इलाज चल रहा था।  इस बीच, 14 दिनों की अवधि के बाद, पहला कोरोना 16 मई को और दूसरा 17 मई को परीक्षण किया गया था। दोनों ही मामलों में, रोगी ने नकारात्मक परीक्षण किया।  इसलिए कृष्णा नगर क्षेत्र का यह मरीज अब कोरोना मुक्त है। ऐसी जानकारी जिला सर्जन डाॅ  राठौर द्वारा दी गई।

 एक और मरीज 13 मई को चंद्रपुर में बिनबा गेट इलाके में पाया गया था।  परीक्षण रिपोर्ट से पता चला कि यवतमाल की 23 वर्षीय लड़की संक्रमित थी। 25 और 26 मई को लड़की का परीक्षण भी किया जाएगा।

 चंद्रपुर जिले के मूल के कारण, कुल 4 रोगियों को चंद्रपुर के 2 रोगियों और विदेश के 2 रोगियों की सूची में दिखाया जा रहा है, जिन्हें नागपुर में भर्ती किया गया है।  हालांकि, चंद्रपुर में, कृष्णा नगर क्षेत्र से केवल 1 और बिनबा क्षेत्र से 1 रोगी ने अब तक सकारात्मक परीक्षण किया है।

 इस बीच, जिला स्वास्थ्य अधिकारी राजकुमार गहलोत ने कहा कि अब तक सैंपल लिए गए नागरिकों की संख्या 539 है।  इनमें से 2 नागरिक सकारात्मक हैं और 445 नागरिक नकारात्मक हैं।  92 नागरिकों की रिपोर्ट का इंतजार है।

 अब तक जिले में विदेश से, राज्य के बाहर और जिले के बाहर के नागरिकों की संख्या 65 हजार 306 है। जिले में 1 हजार 159 नागरिकों की संस्थागत अलगाव किया गया है।  साथ ही, 50 हजार 825 नागरिकों का गृह पृथक्करण पूरा हो चुका है।  इसलिए, 14 हजार 481 नागरिक घर से अलग होने की प्रक्रिया में हैं।