चंद्रपूर की कोरोना पॉजिटिव युवती के 7 रिश्तेदारों की रिपोर्ट नेगेटिव , इनमें से 5 रिश्तेदार चंद्रपुर के और 2 रिश्तेदार यवतमाल के , 41,000 नागरिकों का होम कोराइन्टिन पूरा, होम कोराइन्टिन प्रक्रिया में 19,000 नागरिक


लोकतंत्र की आवाज़, चंद्रपूर

 चंद्रपुर, 16 मई : चंद्रपूर जिले में एक 23 वर्षीय लड़की को 13 मई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई ।  इस युवती के संपर्क में आए 7 रिश्तेदारों के नमूने नेगटिव आए हैं।  इनमें से 5 रिश्तेदार चंद्रपुर के और 2 रिश्तेदार यवतमाल के हैं।  यह जानकारी जिला सर्जन डॉ निवृति राठौड़ ने दी है।

 जिले में 1 रोगी को 2 मई को और 1 रोगी को 13 मई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।  ये दोनों मरीज स्थिर हैं।  जिले में कुल 339 नमूने लिए गए हैं और 304 नमूने कोरोना नेगेटिव आए हैं जबकि 33 नमूनों की प्रतीक्षा की जा रही है। चंद्रपूर शहर में कृष्णा नगर और बिनबा क्षेत्रों को प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया है और क्षेत्र को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है।

 स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि कृष्णानगर का पॉजिटिव मरीज, जिसे 2 मई को पाया गया था, को इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, नागपुर में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है। चंद्रपूर जिले के बिनबा गेट के पास 13 मई को एक 23 वर्षीय महिला को पॉजिटिव पाया गया था। कोरोना पॉजिटिव युवती को चंद्रपुर के आइसोलेशन सेल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है।

 जिले में अब तक इंस्टीटूअशनल कोराइन्टिन  में 699 नागरिक हैं, कुल 41 हजार 375 नागरिक हैं जिन्होंने घर का होम कोराइन्टिन पूरा किया है। वर्तमान में, 19 हजार 233 नागरिक हैं जो घरेलू होम कोराइन्टिन से गुजर रहे हैं।

 कृष्णा नगर चंद्रपूर में पाए गए रोगी के क्षेत्र में 47 स्वास्थ्य टीमों द्वारा कुल 2,152 घरों का सर्वेक्षण किया गया है।  बिनबा गेट इलाके में, 4 स्वास्थ्य टीमों द्वारा 190 घरों का सर्वेक्षण पूरा किया गया है।