पूर्व अर्थमंत्री सुधीर मुनगंटीवार और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की


 लोकतंत्र की आवाज़,चंद्रपूर
चंद्रपूर, 19 मई (का प्र):  कोविद -19 महामारी से उत्पन्न विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए उपाय किए जाएं ऐसी मांग पूर्व अर्थमंत्री आ सुधीर मुनगंटीवार और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी डॉ  कुणाल खेमनार से मुलाकात की, विभिन्न मांगों के निवेदन पेश किए और उनके साथ चर्चा की।
 
 महाराष्ट्र में कोविद -19 महामारी के संबंध में कई समस्याएं उत्पन्न हुई हैं।  महाराष्ट्र में कोरोना के रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  तालाबंदी के कारण किसान, खेतिहर मजदूर, गरीब नागरिक, मध्यम वर्ग, व्यापारी सभी समस्याओं का सामना कर रहे हैं।  प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जिलाधिकारी के माध्यम से इस समस्या को दूर करने के लिए विभिन्न उपाय करने का अनुरोध किया है।
 
 राज्य में 31 मई तक कपास की खरीद को पूरा करने, प्रत्येक केंद्र पर प्रति दिन कम से कम 150 गाड़ियां खरीदने और विपणन महासंघों के माध्यम से खरीद के लिए स्वतंत्र धन उपलब्ध कराने की मांग की गई है, न कि खरीदे गए सूती व्यापारियों के माध्यम से। केंद्र सरकार ने प्रत्येक किसान के खाते में सीधे 6,000 रुपये जमा करने का निर्णय लिया है। उसी शिरा में, राज्य सरकार को किसानों के खाते में सीधे 5,000 रुपये जमा करने चाहिए। 

 बस यात्रा प्रदान करने के लिए 9 मई के सरकार के फैसले को फिर से लागू किया जाना चाहिए, मुफ्त राशन उन लोगों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, लॉकडाउन अवधि के दौरान 200 यूनिट तक का बिजली बिल और अगले दो महीने तक माफ किया जाना चाहिए ।  और पैसा सीधे उनके खाते में जमा किया जाना चाहिए, संजय गांधी निराधार  यह सुनिश्चित करने के लिए कड़े कानून बनाए जाएं कि योजना के लाभार्थियों का अनुदान, श्रवणबल योजना निर्धारित समय के भीतर उन तक पहुंचे और देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।


  किसान बिजली कनेक्शन लेने की मांग कर रहे हैं आपातकालीन बिजली कनेक्शन देते हैं, तत्काल लाभार्थियों को धन उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से पूर्ण बारिश के पहिले स्वीकृत घरकुलानी निर्माण को पूरा करने के लिए, छात्रों से गरीब रियायत शुल्क का भुगतान करने में मदद करने के लिए, उत्तर प्रदेश, जिला अस्पतालों, प्राथमिक अस्पतालों के रिक्शा चालक और टैक्सी लाइनों की मदद करते हैं। अस्पतालों, ग्रामीण अस्पतालों, उप-केंद्रों के आधुनिकीकरण और नवीनीकरण के द्वारा, 12 बालूदारों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा करके बेहतर स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए, जिन किसानों को 31 मार्च तक अपने ऋण चुकाने की आवश्यकता थी। लॉकडाउन के कारण, वे अपने ऋणों को नहीं चुका सके।  यह किया गया था, लेकिन सत्तारूढ़ अभी तक जारी नहीं किया गया है  उज्जवला गैस योजना की तर्ज पर वन विभाग के श्यामाप्रसाद मुखर्जी जन-वन विकास योजना के लाभार्थियों को तीन महीने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर उपलब्ध कराना।  ओलावृष्टि से हुई क्षति का मुआवजा  उन्हें तुरंत प्रदान किया जाना चाहिए, दुग्ध उत्पादक किसानों को वित्तीय सहायता भी दी जानी चाहिए, शिवभोज थली की संख्या को बढ़ाकर 21 लाख शिवभोज थली किया जाना चाहिए और गरीब लोगों को राहत दी जानी चाहिए। 

सैनिटाइजर, पीपीई किट  सेवा कर माफ किया जाना चाहिए, लघुउद्योग, मध्यम उद्योग, ग्राम उद्योग, कुटीर उद्योग की समस्याओं की समीक्षा की जानी चाहिए और उनके लिए एक स्वतंत्र वित्तीय पैकेज की घोषणा की जानी चाहिए, 5000 रुपये सीधे आदिवासी समुदाय के सदस्यों के खाते में जमा होने चाहिए। स्वास्थ्य कर्मियों, सफाईकर्मियों को बीमा कवर प्रदान करें  शर्तों में  उन पर हमलों की घटना को भी रोक सकता है जो कानून को कड़ा करने की मांगों के निवेदन में कि है।
 
  सरकार को इन मांगों के बारे में तुरंत सूचित किया जाएगा ऐसा आश्वासन जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार ने प्रतिनिधिमंडल को दिया।  प्रतिनिधिमंडल में वन विकास महामंडल के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता चंदनसिंह चंदेल, चंद्रपुर जिला भाजपा अध्यक्ष हरीश शर्मा, जिला महासचिव देवराव भोंगले, संजय गजपुरे, जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती संध्या गुरुनुले, महापौर सौ राखी कंर्चलावार, पूर्व विधायक संजय धोटे, उप महापौर राहुल पावडे, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष बृजभूषण पाजारे, भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र गांधी, प्रमोद कडू, राहुल सराफ, राजेश मुन, हीरामन खोब्रागडे, पूर्व उप महापौर अनिल फुलझले, रामपाल सिंह, तुषार सोम , राजीव गोलिवार ,चंद्रपुर महानगरपालिका के सदस्य सुभाष कासंगोटटूवार, भाजपा के तालुका अध्यक्ष नामदेव डाहुले उपस्थित थे।