चंद्रपूर मेडिकल कॉलेज में, अस्पताल में अलग कोविड कक्ष , पालकमंत्री वडेटटीवार ने किया कोरोना अस्पताल का निरीक्षण



लोकतंत्र की आवाज़, चंद्रपूर

 चंद्रपुर, दि 26 मई (जिला माहिती कार्यालय) : कोरोना वायरस के प्रकोप से उत्पन्न स्थिति पर काबू पाने के लिए बहुत कम समय में चंद्रपूर जिले में एक अच्छी तरह से सुसज्जित कोविंड अस्पताल की स्थापना की गई है और पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने अस्पताल का निरीक्षण किया।

 जैसे-जैसे कोरोना संक्रमणों की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसे रोगियों के इलाज के लिए उपलब्ध सुविधाओं को गहन देखभाल इकाई, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर आदि प्रदान करके बढ़ाने की आवश्यकता है।  लोक निर्माण विभाग ने रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए बहुत कम समय में एक सुसज्जित कोविड अस्पताल की स्थापना की है।

 अस्पताल में चंद्रपुर शहर में 68 वेंटिलेटर के साथ 350 बेड होंगे।  सामान्य अस्पताल के भवन के भूतल में 36 वेंटिलेटर बेड के साथ ऑक्सीजन है।  पहली और दूसरी मंजिल में 42 बेड होंगे जिसमें 4 वेंटिलेटर और प्रत्येक में 130 बेड होंगे, जिसमें 60 वेंटिलेटर होंगे।  कुल 250 बेड की व्यवस्था की जा रही है।

 इसके अलावा, चंद्रपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 8 वेंटिलेटर के साथ 100 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की गई है।  68 वेंटिलेटर वाले कुल 350 बेड चंद्रपुर शहर में स्थापित किए जा रहे हैं।  लोक निर्माण विभाग की कार्यकारी अभियंता सुषमा साखरवाडे, कार्यकारी अभियंता श्री भास्करवार, उप-अभियंता राजेश चव्हाण, सहायक अभियंता विवेक अम्बुले और अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।