चंद्रपुर जिले में नमक की कमी नहीं है: जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार , कमी की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी


लोकतंत्र की आवाज़,चंद्रपुर

 चंद्रपुर, 15 मई (जिमाका) : यह अफवाह है कि कोरोना के प्रकोप के दौरान जिले के कुछ तालुकों में नमक की कमी है।  जिले में नमक की कोई कमी नहीं है।  नमक का बड़ा स्टॉक उपलब्ध है, जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार द्वारा दिया गया।

 सावली, सिंदेवाही और ब्रम्हपुरी तालुका में कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाई गई है कि जिले में प्रचुर मात्रा में नमक का भंडार है। जिलाधिकारी ने नमक की कमी की अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

 नागरिकों को किसी भी परिस्थिति में नमक के लिए कतार में नहीं लगना चाहिए या अतिरिक्त भुगतान करके नमक नहीं खरीदना चाहिए। यदि लोग अफवाहों पर विश्वास करते हैं और अतिरिक्त नमक खरीदते हैं, तो जिले को नमक से बाहर चलने की समस्या का सामना करना पड़ेगा।  हालांकि, जिले में नमक की प्रचुरता है और प्रशासन ने बिना किसी कारण के नमक नहीं खरीदने की अपील की है।

 दुकानदारों को भी ध्यान रखना चाहिए कि वे ग्राहकों से अतिरिक्त पैसे लेकर नमक न बेचें।  प्रशासन ने उपभोक्ताओं से भी यह सच्ची जानकारी देने की अपील की है। प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे बाजार में अचानक मांग में वृद्धि और नमक की कृत्रिम कमी पर ध्यान दें।  केवल प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी पर भरोसा करें।  यदि आप किसी भी अफवाहों को नोटिस करते हैं, तो उन्हें तुरंत प्रशासन को रिपोर्ट करें और सुनिश्चित करें।
      आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं की जांच के लिए चंद्रपुर जिले में उप-विभाग वार विशेष निरीक्षण दल बनाए गए हैं। तालाबंदी के दौरान, इन टीमों ने अब तक 446 निरीक्षण किए हैं और 13 दुकानों के खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित की गई है।

 जिले के नागरिक 1800224950 और 1967 के जिला आपूर्ति कार्यालय, खाद्य और औषधि प्रशासन कार्यालय के 9892830230 और सहायक नियंत्रक कानूनी विज्ञान कार्यालय के 9423122027 पर आवश्यक वस्तुओं के बारे में कोई भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।