धक्कादायक: मुंबई के केईएम अस्पताल की मुर्दा घर भरी हुई , कॉरिडोर में शव

लोकतंत्र की आवाज़, चंद्रपूर
 मुंबई, 26 मई (प्रतिनिधि) : कोरोना की महामारी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।  हालांकि मुंबई में कोरोना गुणन में गिरावट आई है, लेकिन चिंता बढ़ रही है क्योंकि रोगियों की संख्या बढ़ रही है।  मुंबई में कोरोना की हालत खराब होने की आशंका है।  इस बीच, KEM अस्पताल में कोरोना संक्रमित रोगियों की लाशों ने मुर्दाघर भर दिया है।  चौंकाने वाली बात यह है कि चूंकि शवों को मोर्चरी में रखने की जगह नहीं है, इसलिए अस्पताल प्रशासन के लिए बाहरी कॉरिडोर में शवों को रखने का समय है।

 केईएम अस्पताल मुंबई के महत्वपूर्ण अस्पतालों में से एक है। इस जगह पर बड़ी संख्या में मरीज आ रहे हैं।  यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।  कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए, अधिक कोरोना संक्रमित रोगी यहाँ आ रहे हैं।  कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है।  चूंकि 27 शवों को रखने के लिए मुर्दाघर की क्षमता समाप्त हो गई है, इसलिए मुंबई नगर निगम के अस्पताल प्रशासन को कॉरिडोर में 10 निकायों को रखने का समय आया है।

 केईएम अस्पताल में वर्तमान में कुल 37 शव हैं।  पिछले दो दिनों में, 7 कर्मचारियों को कोरोना से संक्रमित किया गया है।  इसलिए अधिक चिंता व्यक्त की जा रही है।  मुर्दाघर में अब कर्मचारियों की कमी है।  इससे चिंता बढ़ गई है।  कर्मचारियों में जगह कम है और अस्पताल में कम स्टाफ।