वर्धा जिले में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज संक्रमित मरीजों में डेढ़ साल का बच्चा भी शामिल



लोकतंत्र की आवाज,चंद्रपूर

        वर्धा,18 मई (जिमाका) : नवी मुंबई से वर्धा जिले में आए तीन व्यक्तियों की कोरोना परीक्षण रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है।  उसी समय, परीक्षण रिपोर्ट ने निष्कर्ष निकाला कि अमरावती जिले में इलाज के लिए आई युवती भी कोरोना से संक्रमित थी।  परिणामस्वरूप, जिले में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 4 (1 में से 1 मौत) हो गई है और कुल 5 रोगियों का इलाज चल रहा है।  इसमें वाशिम और अमरावती जिलों के एक-एक मरीज शामिल हैं ।
         आर्वी तालुका के जामखुटा से 4 व्यक्तियो का परिवार 9 मई को बिना अनुमति  के अपनी कार से मुंबई से आर्वी के लिए रवाना हुये । वह 11 मई की सुबह मुख्य सड़क को न आते कच्चे मार्ग से आर्वी  पहुंचा।  उस परिवार को पुलिस ने रोका और  आर्वी उप जिला अस्पताल ले जाया गया।  बाद में उन्हें जामखुटा में जिला परिषद स्कूल में कोराइन्टिन में रखा गया।
            पीड़िता एक कैब ड्राइवर है और उसका भाई प्रदीप मेंटल के लिए काम करता है। 4 व्यक्तियों के डिस्चार्ज नमूने प्रतिबंधित क्षेत्र से लिए गए थे।  तीन नमूने वापस कोरोना पॉजिटिव आए।  इसमें 28 साल की एक पुरुष की उम्र, 25 साल की एक महिला की उम्र और डेढ़ साल का एक बच्चा शामिल है।  तीनों रोगियों का सेवाग्राम के कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा है।

            कुल छह व्यक्ति, जिनमें उनके माता-पिता, महिला के पति और अन्य करीबी परिचित शामिल हैं, जिन्होंने प्रभावित रोगियों को भोजन प्रदान किया, उन्हें आर्वी उप-जिला अस्पताल में अलग-थलग रखा गया।  इसके अलावा, कम जोखिम वाले 7 व्यक्तियों को हैबतपुर के कोविद केयर सेंटर में अलग-अलग रखा गया है।
 अमरावती जिले की युवती कोरोना से संक्रमित
         इस बीच, अमरावती जिले के धामनगांव की एक 21 वर्षीय लड़की को बुखार के इलाज के लिए 16 मई को सवांगी के विनोबा भावे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  उनकी कोरोना परीक्षण रिपोर्ट भी आज सकारात्मक आई।  उसका सवांगी में इलाज चल रहा है।  रोगी के चार संपर्कों को सवांगी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया है।
 17 व्यक्तियों के निर्वहन नमूनों की जांच की गई:
 सवांगी हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज के करीबी संपर्क से 6 और जामखुटा से 4 सहित कुल 17 डिस्चार्ज सैंपल, साथ ही 7 डॉक्टरों, वार्ड बॉय और नर्सों को कोरोना परीक्षण के लिए भेजा गया है।