महाराष्ट्र में अब कोरोना परीक्षणों की दरें सबसे कम ! , निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना परीक्षणों के लिए 2200 रुपये निर्धारित - स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे की घोषणा


 मुंबई, दि 13 जून :  महाराष्ट्र राज्य में निजी प्रयोगशालाओं में किए गए कोरोना परीक्षणों के लिए अब अधिकतम 2,200 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आज यहां आम जनता के हित को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया।


 स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोरोना परीक्षणों की दरों का अध्ययन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने चार सदस्यीय समिति का गठन किया, जिसने सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी और उनकी सिफारिशों के अनुसार दरें तय की गईं।


 आम जनता को सांत्वना दी क्योंकि समिति ने समय पर रिपोर्ट दी
 2 जून को स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव  डॉ प्रदीप व्यास, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राज्य स्वास्थ्य गारंटी सेवा सोसायटी सुधाकर शिंदे की अध्यक्षता में एक फीस निर्धारण समिति का गठन किया गया था।  स्वास्थ्य निदेशक डॉ साधना तायड़े, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के संयुक्त निदेशक अजय चंदनवाले, ग्रट गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल प्रा अमिता जोशी ने एक सदस्य के रूप में काम किया।  समिति को एक सप्ताह की अवधि दी गई थी।  स्वास्थ्य मंत्री श्री टोपे ने कहा।