बीते 24 घंटे में दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें भारत में हुई , एक्टिव केस के मामले में ये पांच राज्य देश में टॉप पर, 24 घंटे में भी महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना के 138 नए मरीज #Covid-19 #Corona #Pandemic

बीते 24 घंटे में दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें भारत में हुई , एक्टिव केस के मामले में ये पांच राज्य देश में टॉप पर

  24 घंटे में भी महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना के 138 नए मरीज

नई दिल्ली, 28 जुलाई : भारत में कोरोना के मामले 15 लाख के करीब पहुंच गए हैं। इसके साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी दिनों दिन बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना से कुल 33,425 लोगों की मौत हुई है।

 वहीं बीते 24 घंटे में देश में कोरोना से 654 मरीजों की मौत हुई है जो कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

 अमेरिका और ब्राजील में क्रमशः 577 और 627 मौतें हुई हैं।

दुनियाभर में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है। हालांकि संक्रमित मामलों और मृत्यु दर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत में स्थिति काफी बेहतर है।

 देश में टॉप एक्टिव केस वाले राज्यों की बात करें तो इनमें महाराष्ट्र टॉप पर है, जहां एक लाख 40 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं।

 इसके बाद तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और पश्चिम बंगाल का नंबर आता है।

महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में भी महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना के 138 नए मरीज मिले हैं। वहीं 3 मरीजों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र पुलिस में अब तक कोरोना से 97 मरीजों की मौत हुई है। महाराष्ट्र पुलिस फोर्स में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 8722 है। जिनमें से एक्टिव केस 1955 हैं और 6670 पुलिसकर्मी इस बीमारी से उबर चुके हैं।
वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस गैब्रिएसेस का कहना है कि कोरोना वायरस माहमारी के हालात पर चर्चा के लिए जल्द ही इमरजेंसी कमेटी की बैठक होगी। दुनिया में बीते 6 हफ्तों में कोरोना के मामले दोगुने हो गए हैं। गुरुवार को कोरोना को माहमारी घोषित किए 6 माह का वक्त पूरा हो जाएगा।