एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार , विमान में कुल 191 यात्री सवार, विमान हादसे में 2 पायलट की मौत, विमान हादसे में 15 यात्रियों की मौत - DGP #AirIndia #AirCraftCrash #Kerala #कोझीकोड #वन्देभारतमिशन

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार , विमान में कुल 191 यात्री सवार 

विमान हादसे में 2 पायलट की मौत

विमान हादसे में 15 यात्रियों की मौत - DGP


नई दिल्ली, 07 अगस्त : एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया है। विमान में कुल 191 यात्री सवार हैं और यह विमान दुबई से कालीकट आ रहा था।
 बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान विमान रनवे से फिसलकर घाटी में चला गया। मौके पर दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस भेजी गई हैं। बचाव अभियान जारी है। 15 एंबुलेंस ने घायलों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया। सूत्रों का कहना है कि चूंकि यह एक टेबल टॉप रनवे था, इसलिए लैंडिंग मुश्किल थी।
फायर टेंडर और एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई है। घटना स्थल पर अफरा तफरी का माहौल है।विमान के अगले हिस्से को काफी नुकसान पहुंचा है।पुलिस के मुताबिक ये घटना करीपुर एयरपोर्ट पर शाम करीब 7.45 पर हुई। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक, दो पायलट सहित छह क्रू मेंबर फ्लाइट में सवार थे।इस फ्लाइट में 174 यात्री मौजूद थे।

विमान में सवार थे 10 नवजात

एयर इंडिया एक्सप्रेस से मिली जानकारी के अनुसार दुबई से आ रहे इस विमान में 10 नवजात और छह क्रू मेंबर समेत 184 यात्री सवार थे. राहत और बचाव कार्य के लिए कोझिकोड के लिए एक NDRF की टीम को रवाना किया गया है. जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइट की उड़ान संख्या IX1344 है. यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था.

शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। घाटी में गिरने के साथ ही प्लेन के दो टुकड़े हो गए।रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल में भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और यह हादसा हो गया।

विमान हादसे में घायल कई यात्रियों को निकाला गया है। हादसे के बाद विमान का अगला हिस्सा मलबे में तब्दील हो चुका है। डीजीसीएम ने इस घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं।