देश-विदेश में ख्यातीप्राप्त और आदरणीय प्रख्यात शास्‍त्रीय संगीतज्ञ और गायक पंडित जसराज के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर शोक जताया #PanditJasraj #PMMODI

पंडित जसराज के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर शोक जताया 

देश-विदेश में ख्यातीप्राप्त और आदरणीय  प्रख्यात शास्‍त्रीय संगीतज्ञ और गायक पंडित जसराज का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया। वे 90 वर्ष के थे। पंडित जसराज का निधन अमेरिका के न्यू जर्सी में हुआ।  पंडित जसराज के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर शोक जताया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री ने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”पंडित जसराज जी के निधन से भारतीय सांस्कतिक क्षेत्र में एक  खालीपन आ गया है। न केवल उनकी प्रस्तुतियां उत्कृष्ट थीं, उन्होंने कई अन्य गायकों के लिए एक असाधारण गुरु के रूप में भी अपनी पहचान बनायी। दुनिया भर में मौजूद उनके प्रशंसकों और परिवार के प्रति संवेदना। ओम् शांति”
भारतीय शास्‍त्रीय संगीत के मेवाती घराने से ताल्‍लुक रखने वाले  पंडित जसराज को संगीत की प्रारंभिकशिक्षा उनके पिता पंडित मोतीराम से मिली थी। उसके बाद पंडितजी ने अपने भाई ने तबला संगीतकार के तौर पर शिक्षा ग्रहण की।  पंडित जसराज ने 14 वर्ष की उम्र में गायक के रूप में प्रशिक्षण लेना आरंभ किया था। जबकि,  22 वर्ष की आयु में उन्‍होंने बतौर गायक अपना सबसे पहला स्‍टेज कॉन्सर्ट किया था। क्लासिकल म्यूज़िक के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान दिया था। जिसके, लिए पंडित जसराज को पद्मविभूषण, पद्मभूषण और पद्मश्री जैसे सम्मान दिए गए।

पंडित जसराज हरियाणा के हिसार से थे। उनके परिवार से कई लोग हैं जो संगीत जगत में योगदान दे रहे हैं। उनकी बेटी दुर्गा जसराज ने पंडित जी के निधन की ख़बर खुद सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उनके फैंस को जानकारी किया।