11 ऑक्टोबर को होने वाली महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) परीक्षा को स्थगित, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, हम जल्द ही परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा करेंगे #MPSCExam #Maharashtra

11 ऑक्टोबर को होने वाली महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) परीक्षा को स्थगित

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा
हम जल्द ही परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा करेंगे

मुंबई, 09 ऑक्टोबर:  इस साल का एमपीएससी एग्जाम 2020 कोविड के चलते स्थगित कर दिया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एग्जाम स्थगित करने की जानकारी देने के साथ कहा कि नई तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी। उन्होंने कहा कि एग्जाम को स्थगित करने के लिए छात्रों की तरफ से बड़ी संख्या में प्रार्थना पत्र आ रहे थे। छात्रों की मांग को देखते हुए परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा की नई तारीखों के बारे में अभी कोई सूचना नहीं दी गई है। उम्मीद है कि परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द होगी। इस साल करीब 2.5 लाख छात्रों ने महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन परीक्षा के लिए आवेदन किया है।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा की नई तारीखें जल्द घोषित कर दी जाएंगी। हर साल की तरह इस साल भी महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन एग्जाम 11 अक्टूबर को आयोजित होना था। बता दें कि पूरे देश में फैली कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बहुतायत मामलों को देखेते हुए बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे। छात्रों की इस मांग पर राज्य सरकार काफी समय से विचार कर रही थी। परीक्षा के बारे में निर्णय लेने के लिए कई बैठकें भी बुलाई गईं। इस संबंध में आज फैसला लिया गया और एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है।