अन्तराष्ट्रीय उड़ान पर 31 दिसंबर तक रहेगा प्रतिबंध , नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने जारी किया निर्देश #NagarikUddayan #DGCA

अन्तराष्ट्रीय उड़ान पर 31 दिसंबर तक रहेगा प्रतिबंध

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने जारी किया निर्देश

यात्रियों को तगड़ा झटका: कहीं आपने भी तो नहीं कराई टिकट बुक, सारी उड़ानें रद्द

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डीजीसीए ने भारत में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर रोक बढ़ा दी है। अब यह रोक 31 दिसंबर तक जारी रहेगी।

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस  महामारी का प्रकोप बढ़ने लगा है। कई राज्यों में तेजी से कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिसके बाद एक बार फिर से सख्ती बरती जाने लगी है। इस बीच कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर भारत में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर रोक बढ़ा दी गई है। अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगी।

31 दिसंबर तक जारी रहेगा अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर प्रतिबंध

देश के विमानन सुरक्षा नियामक डीजीसीए ने गुरुवार को अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों के निलंबन को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया।

एक आधिकारिक परिपत्र के मुताबिक यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय मालवहन संचालन और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा मंजूरी प्राप्त विशेष उड़ानों पर लागू नहीं होगा।
डीजीसीए ने परिपत्र में कहा, ‘‘दिनांक 26-6-2020 के परिपत्र में आंशिक संशोधन के तहत सक्षम प्राधिकारी ने भारत से/ भारत के लिए अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के निलंबन के संबंध में जारी परिपत्र की वैधता को 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दिया है।’’

हालांकि, चुनिंदा मार्गों पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर भारत ने 23 मार्च से 30 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को रद्द कर दिया था।